26 जनवरी हिंसा केस में दीप सिद्धू समेत अन्य के खिलाफ नई चार्जशीट दाखिल

Jun 17 2021 02:22 PM
26 जनवरी हिंसा केस में दीप सिद्धू समेत अन्य के खिलाफ नई चार्जशीट दाखिल

नई दिल्ली: किसान आंदोलन की आड़ में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर हुई हिंसा से जुड़े मामले में दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू अन्य के खिलाफ नया पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है। जी दरअसल पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत में यह चार्जशीट दायर कर दी है। जी दरअसल दिल्ली कोर्ट ने गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हुई हिंसा से जुड़े मामले में दायर आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के मामले में सुनवाई 19 जून तक टाल दी है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि ये आरोपी 26 जनवरी को कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई किसानों की रैली में शामिल थे। वहीँ दीप सिद्धू पर लोगों को उकसाने का आरोप है।

जी दरअसल दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने भी इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू इकबाल सिंह समेत 16 लोगों के नाम थे। वहीँ चार्जशीट में यह कहा गया था कि पुलिस किसान नेताओं के बीच रैली के लिए तीन रास्तों पर सहमति बनी थी, मगर कुछ प्रदर्शनकारियों ने समझौते को तोड़ने के लिए पहले से योजना बनाई थी। आप सभी जानते ही होंगे कि कृषि कानूनों के विरोध में इसी साल 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड का ऐलान किया था, मगर इस दौरान जमकर हिंसा देखने कि मिली थी। जी दरअसल बीते 26 जनवरी को, तीन कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारी किसान पुलिस से भिड़ गए थे।

उस समय झड़प के दौरान, प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने लाल किले में प्रवेश किया एक धार्मिक झंडा फहराया। उस हिंसा में कई प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मी घायल हुए थे। उसी मामले में दीप सिद्धू को लोगों को उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आपको यह भी बता दें कि किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 150 से अधिक लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गलतियों को स्वीकार करें और विशेज्ञषों से मदद मांगें: राहुल गाँधी

यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शुरू हुई हल्की बारिश

UP: साली से शादी के चक्कर में 8 बच्चों के पिता ने काट दी बीवी की गर्दन