प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गलतियों को स्वीकार करें और विशेज्ञषों से मदद मांगें: राहुल गाँधी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गलतियों को स्वीकार करें और विशेज्ञषों से मदद मांगें: राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से कोरोना महामारी के कुप्रबंधन को लेकर केंद्र सरकार को अपने निशाने पर लिया है। जी दरअसल राहुल गांधी ने हाल ही में एक रिपोर्ट को शेयर क़िया है जो आप यहां देख सकते हैं। इस रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि कोरोना महामारी के दौरान वैश्विक स्तर पर गरीबी को बढ़ाने में भारत का योगदान सबसे ज्यादा है। जी दरअसल राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है।

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, ''लेकिन हमे अब हर हाल में भविष्य की ओर देखना चाहिए, अपने देश को एक बार फिर से बनाने की जरूरत है, लेकिन यह तभी हो सकता है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गलतियों को स्वीकार करें और विशेज्ञषों से मदद मांगें। गलतियों को नहीं मानने से कभी भी उसका समाधान नहीं हो सकता है।'' इसी के साथ आप देख सकते हैं राहुल गांधी ने जो रिपोर्ट साझा की है उसमे दावा किया गया है कि जो लोग महामारी के दौरान गरीबी रेखा से नीचे चले गए और प्रतिदिन 2 अमेरिकी डॉलर भी नहीं कमा पाए उसमे भारत की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है।

वहीँ यह भी बताया गया है कि वैश्विक स्तर पर गरीबी में योगदान देने के मामले में भारत की हिस्सेदारी 57.3 फीसदी है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2020 के अनुसार भारत 107 देशों की लिस्ट में 94वें स्थान पर है। जी दरसल महामारी और बेरोजगारी के चलते देश की स्थिति काफी खराब हो चुकी है और अब तक तकरीबन 16 राज्यों में बच्चों का वजन तय अनुपात से कम है।

यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शुरू हुई हल्की बारिश

UP: साली से शादी के चक्कर में 8 बच्चों के पिता ने काट दी बीवी की गर्दन

'वसुंधरा राजे को आगे रखे बिना बीजेपी सत्ता में वापसी नहीं कर सकती': प्रहलाद गुंजल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -