कातिल बनी जहरीली शराब, एक साथ कई लोगों की हुई मौत
कातिल बनी जहरीली शराब, एक साथ कई लोगों की हुई मौत
Share:

हरिद्वार: हरिद्वार में बीते वर्ष 9 व 10 नवंबर को पथरी के शिवनगर ग्राम पंचायत में 12 ग्रामीणों की जान चली गई स्प्रिट से बनी जहरीली शराब के सेवन से हुई थी। प्रयोगशाला से आई सैंपल की जांच रिपोर्ट से खुलासा भी कर दिया है। स्प्रिट से बनी शराब बेहद जानलेवा भी होती है। ग्रामीण क्षेत्र में बिक्री के लिए कई लोग इसे बनाया जाता है। पथरी में भी पंचायत चुनाव से ठीक पहले ग्रामीणों को स्प्रिट से बनी शराब परोसी गई थी। ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब बनाई जाती है। पथरी कांड  के उपरांत भी अवैध शराब बनाने का सिलसिला चलता ही रहा।

आबकारी विभाग पर गिरी थी गाज: आमतौर पर शराब बनाने के लिए एक निश्चित मात्रा में एथेनॉल का उपयोग किया जाता है, लेकिन अवैध शराब बनाने वाले एथेनॉल के स्थान स्प्रिट, मिथाइल अल्कोहल, इथाइल अल्कोहल, यूरिया, ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन का उपयोग करते हैं। इससे नशा अधिक होता है और लागत कम हो जाती है।

शिव नगर ग्राम पंचायत के चर्चित शराब कांड में भी स्प्रिट से बनी शराब ही ग्रामीणों को बांटी और परोसी जा चुकी थी। शराब पीने से 12 लोगों की मौत से प्रदेशभर में हंगामा मच गया और कई लोग बीमार हुए थे। शिव नगर ग्राम पंचायत के फूलगढ़, शिवगढ़ और दुर्गागढ़ गांव के 12 लोगों की मौत पर तत्कालीन एसओ समेत कई पुलिसकर्मियों और आबकारी विभाग पर गाज गिर गई थी।

कुत्ते ने काटा तो शख्स ने मार दी गोली, दर्ज हुआ हत्या का केस

शराब घोटाले में फंसा अमनदीप ढल, CBI ने की ये खास मांग

अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, 5 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -