अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, 5 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड
अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, 5 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड
Share:

लखनऊ: 15 अप्रैल को अतीक अहमद एवं अशरफ का पुलिस कस्टडी में गोलियों से भूनकर क़त्ल कर दिया गया था। इस मामले में 4 दिन के बाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई कर दी। इस मामले में लापरवाही बरतने पर शाहगंज थाने के 5 पुलिसवालों को बर्खास्त कर दिया गया है। जिन पर यह कार्रवाई की गई है, उनमें शाहगंज एसओ अश्वनी कुमार सिंह के अतिरिक्त दो सब इंस्पेटर और दो कॉन्स्टेबल सम्मिलित हैं। 

प्राप्त हुई खबर के अनुसार, शाहगंज पुलिस स्टेशन हत्याकांड की जगह से लगभग 100-150 मीटर की दूरी पर है। इस हत्याकांड को लेकर SIT ने मंगलवार दोपहर में एसओ सहित सभी पुलिसकर्मियों से पूछताछ की थी। इसके बाद SIT की रिपोर्ट के आधार पर सभी के खिलाफ यह कार्यवाही की गई है। माफिया अतीक अहमद एवं अशरफ को पुलिस प्रयागराज के कॉल्विन हॉस्पिटल में मेडिकल के लिए लेकर जा रही थी, तभी मीडिया पर्सन बनकर आए 3 हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। 

वही क़त्ल करने के पश्चात् बदमाशों ने जय श्रीराम के नारे लगाने के बाद तुरंत एटीएम समर्पण कर दिया था। तीनों हत्यारों को बुधवार मतलब 19 अप्रैल को प्रयागराज अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने तीनों को चार दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया है। हमलावर एक पल्सर बाइक से मौके पर पहुंचे थे। पुलिस को वारदात की जगह से 3 बंदूकें एवं कई कारतूस भी बरामद हुई थीं। हमलावरों के पास डमी कैमरा और मीडिया की माइक आईडी थी, जिसके कारण उसी को उनपर शक नहीं हो पाया था। जिस वक़्त दोनों का क़त्ल हुआ, वे पुलिस की कस्टडी में थे।

UP पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुआ अतीक की गैंग का शूटर

आबादी के मामले में भारत ने चीन को छोड़ा पीछे, बना सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश

'भारत 'विश्व गुरु' बनने जा रहा है, लेकिन...', MP में RSS प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -