कबाड़ के गोदाम में हुआ जहरीली गैस का रिसाव, SDM-CO सहित दर्जनों लोग हुए भर्ती
कबाड़ के गोदाम में हुआ जहरीली गैस का रिसाव, SDM-CO सहित दर्जनों लोग हुए भर्ती
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर जिले में कबाड़ के गोदाम में रखे गैस सिलेंडर में रिसाव हो गया। जहरीली गैस की चपेट में आने से कई व्यक्ति बेहोश हो गए। मामला रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप का है। खबर प्राप्त होते ही SSP, SDM, सीओ, SDRF, फायर ब्रिगेड तथा पुलिस टीमें मौके पर पहुंची। वे व्यक्ति भी गैस की चपेट में आ गए। घटना के पश्चात् से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

मिल रही खबर के अनुसार, अब तक 32 लोग जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हुए हैं। सभी व्यक्तियों का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। 32 में से 10 लोग ICU में एडमिट हैं। सभी व्यक्तियों को ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया है। कहा जा रहा है कि मंगलवार प्रातः ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर/राजा कॉलोनी में कबाड़ के गोदाम में रखे गैस सिलेंडर से रिसाव हो गया। व्यक्तियों को गैस रिसाव का तब पता चला जब तेज दुर्गंध से उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी। पल भर में गैस तेजी से फैल गई। एक एक करके कई व्यक्ति गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए। 

वही रेस्क्यू करते समय किच्छा एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा, सीओ आशीष भारद्वाज, उनके गनर भुवन चंद्र, ड्राइवर गणेश सत्याल समेत SDRF के जवान भी जहरीली गैस के संपर्क में आने से प्रभावित हुए हैं। रुद्रपुर के SDM ललित नारायण मिश्र ने कहा कि फिलहाल, इस बात का पता नहीं लग पाया है कि सिलेंडर में कौन सी गैस थी। इसका पता लगाने में केमिस्टों की सहायता ली जा रही है।

हांग कांग के खिलाफ कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे रोहित शर्मा, इस मामले में धोनी हैं सबके 'बॉस'

जादू-टोने के लिए मशहूर हैं भारत की ये 6 जगहें, जाना है तो रहें जरा संभलकर

मह‍िलाओं के ल‍िए सरकार ने शुरू की जबरदस्त योजना, चंद घंटों में म‍िलेंगे हजारों रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -