हांग कांग के खिलाफ कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे रोहित शर्मा, इस मामले में धोनी हैं सबके 'बॉस'
हांग कांग के खिलाफ कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे रोहित शर्मा, इस मामले में धोनी हैं सबके 'बॉस'
Share:

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदते हुए अपने अभियान की जबरदस्त शुरुआत की है।  चिर-प्रतिद्वंदी टीम को हराने के बाद भारत को अगला मुकाबला हांग कांग के खिलाफ बुधवार (31 अगस्त) को खेलना है। इस मैच को जीतकर भारत सुपर 4 में अपनी जगह बना लेगा। हांग कांग के खिलाफ भारतीय टीम के जीत दर्ज करते ही रोहित शर्मा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे। यह रिकॉर्ड T20I क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे अधिक जीत हासिल करने का है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अभी तक 36 T20 मैच खेले हैं, जिसमें मात्र 6 ही बार ही ब्लू ब्रिगेड को हार का सामना करना पड़ा है, वहीं 30 बार भारत ने जीत दर्ज की है। वहीं, विराट कोहली ने कप्तान रहते हुए टीम इंडिया को 50 में से 30 मैच जीताए हैं। यदि, रोहित कल हांग कांग को मात देने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह T20I क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे। हालांकि,  बतौर कप्तान भारत को सर्वाधिक मुकाबले जीताने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर दर्ज है। धोनी की कप्तानी में भारत ने 72 में से 41 मैच जीते हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद रोहित शर्मा शायद ही अंतिम एकादश में बदलाव करना चाहेंगे। टॉप ऑर्डर के नाकाम होने के बाद भी रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को अधिक से अधिक मौके देना चाहेंगे ताकि वह अपनी लय प्राप्त करें। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने पंत की जगह कार्तिक को खिलाया था, हांग कांग के खिलाफ भी पंत का खेलना मुश्किल ही नज़र आ रहा है। 

45 मिनट का स्पेशल सेशन ले रहे कोहली, चल रही 'विराट' शक्तियां वापस लाने की क्लास

Ind Vs Pak: 'बाप-बाप होता है..', सुनकर आगबबूला हुए शोएब अख्तर, वीरू को दे डाली धमकी

सचिन की बेटी को छोड़ इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़े शुभमन गिल, डेट की तस्वीरें वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -