जादू-टोने के लिए मशहूर हैं भारत की ये 6 जगहें, जाना है तो रहें जरा संभलकर

दुनियाभर के लोग आस्था में यकीन रखते हैं तो इसी के साथ दुनिया में अन्धविश्वास भी कायम हैं। जी हाँ और इसके चलते कई लोग जादू-टोने पर विश्वास करते हैं। केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी तंत्र-मंत्र और काले जादू के कई मामले लगातार सामने आते रहे हैं। हालाँकि भारत के साथ ही कई देश हैं जिन्होनें जादू-टोने से जुड़ी गतिविधियां बैन कर रखी हैं। लेकिन आज भी देश के कई हिस्सों में यह सब होता है और आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ यह सब होता है और वहां यात्रा करते समय आपको बचना चाहिए।

 
कुशाभद्रा नदी, उड़ीसा- कुशाभद्रा नदी के किनारे काले जादू की प्रेक्टिस किए जाने के संकेत मिले हैं। जी हाँ और कई लोगो पर अटैक की खबरें भी यहां आती रहती हैं। आपको बता दें कि यहां 20 से ज्यादा नर कंकाल और हड्डियां मिली और इसी के साथ ही जानवरों की खोपड़ियां, फूल और कपड़े के टुकड़े भी यहां मिले हैं।

 
मणिकर्णिका घाट, वाराणसी- वाराणसी में काला जादू करने वाले तांत्रिक साधुओं को अघोरी कहा जाता है। जी हाँ और वह यहाँ के शमशान घाट पर तंत्र साधना करते हैं। ये तांत्रिक कहते हैं कि ये काला जादू शिव भगवान, काली माता को खुश करने के लिए करते हैं ताकि वे उन्हें ज्यादा पावरफुल बना दें।

 
त्रिशूर, केरल- केरल के छोटे से गांव त्रिशूर में काले जादू किए जाने के प्रमाण मिले हैं। जी हाँ और इसके चलते यह गांव काफी मशहूर है। काला जादू देखने के लिए यहां टूरिस्ट आते हैं। जी दरअसल यहां चट्टान और कुट्टिचट्टन को विष्णु का अवतार मानते हैं जो भैंस की सवारी करते हैं।
 
निमतला घाट, कोलकाता- मणिकर्णिका घाट की तरह ही निमताला घाट पर भी काला जादू किया जाता है। आधी रात को यहाँ अघोरी बाबा आते हैं और मृतकों की लाशों के अवशेष खाते हैं।

 
मायोंग, असम- मायोंग गांव सदियों से काला जादू के लिए मशहूर है। काले जादू के कारण मयोंग गांव में कई लोग गायब हो जाते हैं या उनकी मौत हो जाती है।
 
सुल्तान शाही, हैदराबाद- हैदराबाद में काला जादू करते हैं। यहाँ कुछ पैसे वसूल करते हैं, तो कई लोग इसके बदले संभोग के लिए कहते हैं। इसके अलावा यहाँ पशु बलि की भी मांग करते हैं। हैदराबाद में तीन और जगहें जहां काला जादू किया जाता है जैसे चित्रिका, मुगलपुरा और शालिबंद।

घूमने जा रहे हैं साउथ इंडिया तो सबसे बेस्ट और खूबसूरत है ये जगह

गणेश उत्सव के दौरान घूम आए बप्पा के ये अनोखे और मशहूर मंदिर

गणेश चतुर्थी पर जरूर करें मुंबई के बेहतरीन गणपति पंडाल के दर्शन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -