विवादित इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक की मुश्किलें बढ़ीं, जारी हुआ गैर जमानती वारंट
विवादित इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक की मुश्किलें बढ़ीं, जारी हुआ गैर जमानती वारंट
Share:

नई दिल्ली: विशेष PMLA कोर्ट ने बुधवार को विवादित इस्‍लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और भड़काऊ भाषणों के जरिए लोगों को उकसाने के लिए गैर-जमानती वारंट जारी किया है. पिछले सप्ताह ईडी की ओर से अदालत का दरवाजा खटखटाने के बाद यह वारंट जारी किया गया है. जाकिर 2016 से भारत के लिए वांटेड है. वह मलेशिया में शरण लिए हुए है.

मलेशिया के पीएम महाथिर मोहम्मद ने मंगलवार को कहा कि उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी ने उनसे विवादास्पद इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण के संबंध में कोई आग्रह नहीं किया है.  वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय की प्रेस वार्ता में विदेश मंत्री एस. जयशंकर कह चुके हैं कि हम जाकिर नाइक को वापस भारत लाना चाहते हैं और इसे लेकर मलेशिया की सरकार को प्रत्यर्पण अनुरोध भेजा गया है.

आपको बता दें कि हिंदुओं के खिलाफ नस्‍लीय टिप्‍पणी के आरोप में घिरे विवादित धार्मिक उपदेशक जाकिर नाईक पर मलेशिया के राज्‍य मेलाका ने धार्मिक भाषण देने पर पिछले अगस्‍त में बैन लगा दिया है. स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, मेलाका के सीएम आदिली जाहरी ने कहा कि हम यहां सौहार्दपूर्ण संबंध कायम रखना चाहते हैं. इसलिए हमने जाकिर को यहां धार्मिक भाषण देने या लोगों को एकत्र करने पर बैन लगा दिया है.

तेल की कीमतों में बढ़त को लेकर आरबीआई ने जताई यह आशंका

इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए सरकार कर सकती यह ऐलान

डिस्कॉम को लग सकता है बड़ा झटका, जाने कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -