'नकारात्मक शक्तियों पर जीत का अशीर्वाद दे माँ चंद्रघंटा..', नवरात्री के तीसरे दिन PM मोदी ने दी बधाई
'नकारात्मक शक्तियों पर जीत का अशीर्वाद दे माँ चंद्रघंटा..', नवरात्री के तीसरे दिन PM मोदी ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: नवरात्रि के तीसरे दिन के मौके पर, पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देवी चंद्रघंटा का आशीर्वाद मांगते हुए उम्मीद जताई कि उनका आशीर्वाद उनके भक्तों के जीवन से सभी नकारात्मक शक्तियों को परास्त कर देगा. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'मां चंद्रघंटा के चरणों में नमन. देवी चंद्रघंटा अपने सभी भक्तों को नकारात्मक शक्तियों पर जीत का आशीर्वाद दें.' इसके साथ ही पीएम मोदी ने माता चंद्रघंटा से जुड़ी स्तुति भी साझा की है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, नवरात्रि के प्रथम दिन पीएम मोदी ने कामना करते हुए कहा था कि यह त्योहार सभी के जीवन में शक्ति, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाए. बता दें कि नवरात्रि के तीसरे दिन मां दुर्गा के तीसरे रूप मां चंद्रघंटा की पूजा की जाती है. शरद (शरद ऋतु) नवरात्रि के उत्सव में देवी दुर्गा और उनके नौ स्वरूपों की पूजा करने की प्रथा है. यह त्योहार पूरे देश में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है.

 

बता दें कि 7 अक्टूबर से नवरात्रि का पर्व आरंभ हो गया है. आगामी नौ दिनों में, भक्त देवी दुर्गा की पूजा करते हैं और व्रत भी रखते हैं. शरद नवरात्रि के तौर पर भी जाना जाता है, इस मौके को देवी दुर्गा की राक्षस महिषासुर पर जीत का प्रतीक माना जाता है, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. शरद नवरात्रि के 10वें दिन को दशहरा या विजयादशमी के तौर पर मनाया जाता है. नवरात्रि का त्यौहार 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. इस वर्ष अष्टमी 13 अक्टूबर को है जबकि दशमी 15 अक्टूबर को है.

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएचसी के उन्नयन के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धन की मांग की

खुशखबरी! रसोई गैस के पेमेंट पर मिल रहा है 10 हजार रुपये तक का सोना

क्या आपका भी है SBI में अकाउंट तो जल्द निपटा ले अपना काम? अगले 3 दिन तक बंद रहेगी ये सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -