ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- महामारी को मिलकर हराएंगे
ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर पीएम मोदी ने दी बधाई, बोले- महामारी को मिलकर हराएंगे
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में आज ईद-उल-फितर का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. वहीं आज वैशाख शुक्ल की तृतीया तिथि भी है. इस दिन को अक्षय तृतीया कहा जाता है. इसके अलावा आज के ही दिन भगवान परशुराम जी की जयंती भी है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की बधाई दी हैं.

 

पीएम मोदी ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, "ईद-उल-फितर के पर्व पर शुभकामनाएं. सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं. हम एकसाथ मिलकर वैश्विक महामारी को दूर कर सकते हैं और मानव कल्याण को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं. ईद मुबारक!" अपने अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा कि,  "सभी देशवासियों को अक्षय तृतीया की मंगलकामनाएं. शुभ कार्यों की सिद्धि से जुड़ा यह पावन पर्व कोरोना महामारी पर विजय के हमारे संकल्प को साकार करने की शक्ति प्रदान करे. भगवान परशुराम की जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं."

बता दें कि ईद का त्योहार रमजान महीने के पवित्र महीने के आखिर में आता है. पूरी दुनिया में ईद का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन लोग एक दूसरे ईद मुबारक कहते हैं और एक दूसरे के लिए दुआ करते हैं. इसके साथ ही आज अक्षय तृतीया भी है. भगवान परशुराम का जन्म अक्षय तृतीया के दिन ही हुआ था. परशुरामजी का वर्णन कई धर्मग्रंथों जैसे रामायण, महाभारत, भागवत पुराण और कल्कि पुराण में आता है. मान्यता है कि भारत के ज्यादातर ग्राम परशुराम जी ने ही बसाए थे.

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

आज बंद रहेगा शेयर बाजार, जानिए क्यों?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -