87 बरस के हुए डॉ मनमोहन, पीएम मोदी ने दी बधाई
87 बरस के हुए डॉ मनमोहन, पीएम मोदी ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का आज (गुरुवार) को जन्मदिन है. मनमोहन सिंह 87 साल के हो गए हैं. जन्मदिन के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम सिंह को बधाई दी है. पीएम मोदी के अलावा देश के कई अन्य नेता भी डॉ सिंह को बधाई दे रहे हैं. अमेरिका दौरे के बीच ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि, ‘पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई. मैं उनकी लंबी और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.’

उल्लेखनीय है कि देश में आर्थिक सुधारों के सूत्रधार माने जाने वाले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का जन्म 26 सितंबर, 1932 को अविभाजित भारत के पंजाब प्रांत में हुआ था. मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक भारत के पीएम रहे थे. एक दशक के अपने कार्यकाल के दौरान मनमोहन सिंह की चुप्पी पर कई सवाल उठे, किन्तु यही सादगी उनकी सबसे बड़ी खासियत भी रही. बीते पांच वर्षों में मनमोहन सिंह लगातार मोदी सरकार पर बड़े मुद्दों को लेकर निशाना साधते रहे हैं, फिर चाहे जीएसटी का लागू होना हो, नोटबंदी का ऐलान और या फिर हाल के दौर में आर्थिक मंदी का प्रभाव हो.

डॉ मनमोहन सिंह का एक वार मोदी सरकार के लिए समस्या खड़ी कर देता है. 2004 से 2014 तक पीएम रहे मनमोहन सिंह के कार्यकाल में यूपीए सरकार पर भ्रष्टाचार के कई इल्जाम लगे थे. हालांकि, मनमोहन सिंह खुद हमेशा बेदाग ही रहे.

यूनाइटेड नेशंस की चेतावनी, अंडमान-निकोबार को निगल जाएगा समुद्र !

आज ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी से पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर होगी बात

PNB घोटाला: एंटीगुआ के पीएम का बड़ा बयान, कहा- धोखेबाज़ है मेहुल चौकसी, जल्द करेंगे प्रत्यर्पण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -