आज ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी से पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर होगी बात
आज ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी से पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर होगी बात
Share:

वाशिंगटन: पीएम नरेंद्र मोदी आज ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से मुलाकात करने वाले हैं। दोनों देशों की यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वर्तमान दौर में अमेरिका और ईरान के बीच तनाव के अपने चरम पर बना हुआ है। इससे पहले मंगलवार को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर अहम बैठक हुई थी।

वहीं, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, ईरान और अमेरिका मामले में अपने आप को ठेकेदार बनाने पर तुले हैं। इमरान का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (एमबीएस) ने उन्हें ईरान के साथ विवाद में मध्यस्थ की भूमिका निभाने को कहा है। इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि, "राष्ट्रपति ट्रंप ने मुझसे कहा कि यदि ईरान के साथ तनाव कम होता है, तो हम संभवत: एक दूसरे समझौते के साथ सामने आ सकते हैं।"

इमरान खान ने कहा कि, "मैंने राष्ट्रपति ट्रंप के साथ बैठक के बाद फ़ौरन सोमवार को राष्ट्रपति हसन रूहानी से वार्ता की। किन्तु, अभी मैं इससे अधिक कुछ नहीं कह सकता। हम प्रयास कर रहे हैं और मध्यस्थता कर रहे हैं।" इमरान ने कहा, "क्राउन प्रिंस ने भी मुझे तनाव को कम करने के लिए ईरानी राष्ट्रपति से बात करने के लिए कहा है।" बताया जाता है कि पाकिस्तान का तालिबान पर असर है और अफगानिस्तान में शांति और वहां से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के प्रयासों में पाकिस्तान की खास भूमिका है।

देश को मेडल दिलाने वाले इस पहलवान के बारे में जानें दिलचस्प बातें

कभी इस खिलाड़ी के पास जूते खरीदने तक के पैसे नहीं थे, अब देश के लिए जीता मेडल

इस खिलाड़ी को कभी लेट पहुंचने पर देना पड़ा था जुर्माना, अब जीता मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -