मालदीव से श्रीलंका पहुंचे पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से की मुलाकात

Jun 09 2019 02:50 PM
मालदीव से श्रीलंका पहुंचे पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से की मुलाकात

लंदन : अपने विदेश दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मालदीव से श्रीलंका पहुंचे। यहां कोलंबो एयरपोर्ट पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह संत एंथोनी चर्च पहुंचे, जहां उन्होंने अप्रैल में ईस्टर के मौके पर किए गए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। 

जोफ्रा आर्चर ने फेंकी एक ऐसी गेंद जो स्टम्प से टकराकर पहुंची बाउंड्री के पार

राष्ट्रपति से की मुलाकात 

जानकारी के मुताबिक तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से उन्होंने मुलाकात की। पीएम मोदी ने सचिवालय में पौधे भी लगाए। श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरिसेना के साथ उन्होंने आतंकवाद और अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा शुरू की। श्रीलंका में नेता प्रतिपक्ष महिंद्रा राजपक्षे और तमिल नेशनल अलायंस के नेताओं से भी उनकी मुलाकात का कार्यक्रम तय है। 

बुरे और अच्छे आतंकवाद के बीच भेद करने की चूक कर रहे हैं हम - पीएम मोदी

इस तरह हुआ था हादसा 

इसी के साथ पिछले दिनों ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद श्रीलंका पहुंचने वाले मोदी पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष हैं। हालांकि पीएम मोदी की यह तीसरी श्रीलंका यात्रा है। इससे पहले वह साल 2015 और 2017 में श्रीलंका के दौरे पर गए थे। मालूम हो कि श्रीलंका में बीते 21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर भीषण आतंकी हमले में 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। मरने वालों में 11 भारतीय नगरिक भी शामिल थे। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी, जबकि श्रीलंका सरकार ने इसमें स्थानीय संगठन का हाथ बताया था।

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम में अपने स्थान को लेकर कुछ ऐसा बोले कूल्टर

World Cup 2019 : रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने दी बांग्लादेश को 106 रनों से बड़ी मात

World Cup 2019 : न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को दी 7 विकेट से करारी शिकस्त