यूक्रेन संकट पर पीएम मोदी ने ली CCS की दूसरी मीटिंग, अब पूरे घटनाक्रम पर भारत की नज़र
यूक्रेन संकट पर पीएम मोदी ने ली CCS की दूसरी मीटिंग, अब पूरे घटनाक्रम पर भारत की नज़र
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन पर रूस के जारी हमलों के बीच सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (CCS) की बैठक समाप्त हो चुकी है. बैठक के बाद किसी भी प्रकार की प्रेस ब्रीफिंग नहीं की गई है. सूत्रों द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार, CCS की मीटिंग में सुरक्षा तंत्र के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे. बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए Air India की दूसरी फ्लाइट दिल्ली से बुखारेस्ट (रोमानिया) के लिए निकल चुकी है. वहीं, सुबह वाली पहली फ्लाइट रोमानिया पहुंच चुकी है. 

इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल थे. सूत्रों के अनुसार, मीटिंग में UNSC में भारत का कदम, युद्ध की ताजा स्थिति, अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रम, विश्व के नेताओं की प्रतिक्रिया पर चर्चा की गई. इससे पहले यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पीएम मोदी ने गुरुवार रात भी CCS की बैठक बुलाई थी. 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी बात की थी और हिंसा को तत्काल समाप्त करने की अपील करते हुए जोर देकर कहा था कि भारत यूक्रेन से अपने नागरिकों के सुरक्षित निकास और वापसी को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है.

राजस्थान सरकार ने यूक्रेन से लौटने वालों के टिकट शुल्क की प्रतिपूर्ति की: गहलोत

यूक्रेन संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने वित्तीय सहायता का आश्वासन दिया

फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया की उड़ान रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में उतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -