यूक्रेन संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय  मुद्रा कोष ने वित्तीय सहायता का आश्वासन दिया
यूक्रेन संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने वित्तीय सहायता का आश्वासन दिया
Share:

वाशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक (एमडी) क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने देश में चल रही रूसी सैन्य गतिविधियों के बावजूद देश द्वारा आपातकालीन वित्त पोषण का अनुरोध करने के बाद यूक्रेन का समर्थन करने का वादा किया है। शुक्रवार को जारी एक बयान में, आईएमएफ के प्रबंध निदेशक ने यूक्रेन संघर्ष के बारे में बहुत चिंता व्यक्त की, जिसका दावा है कि इसका महत्वपूर्ण आर्थिक प्रभाव पड़ेगा।

यह तबाही ठीक उसी तरह से हमला करती है जैसे विश्व अर्थव्यवस्था कोविड -19 महामारी के प्रभावों से उबरना शुरू कर रही है, जिससे उस प्रगति में से कुछ को उलटने की धमकी दी जा रही है। "मैंने आज हमारे कार्यकारी बोर्ड के साथ मुलाकात की ताकि उन्हें स्थिति के हमारे प्रारंभिक मूल्यांकन पर अपडेट दिया जा सके। मैंने उन्हें बताया कि हमारे कर्मी किसी भी तरह से यूक्रेन की सहायता करने के लिए अधिकारियों के साथ निकटता से सहयोग करना जारी रखेंगे। हम अपनी सहायता का समन्वय करने के लिए विश्व बैंक समूह और अन्य भागीदारों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि यूक्रेन को सबसे अधिक संभव लाभ मिले।

जॉर्जीवा के अनुसार, फंड के पास अपने शस्त्रागार में कई उपकरण हैं, और वे अधिकारियों के साथ चर्चा करना जारी रखेंगे कि वे यूक्रेन में स्थिति के रूप में कीव की सबसे अच्छी सहायता कैसे कर सकते हैं। "ये बैठकें दूरस्थ रूप से आयोजित की जा रही हैं, जिसमें वाशिंगटन के कर्मियों ने भाग लिया है। हम अतिरिक्त वित्तीय सहायता के लिए सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, जिसमें निरंतर नीति मार्गदर्शन के अलावा 2.2 बिलियन अमरीकी डालर की बकाया राशि के लिए मौजूदा स्टैंड-बाय व्यवस्था भी शामिल है। अधिकारियों ने आईएमएफ से आपातकालीन धन का भी अनुरोध किया है "उसने कहा।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

यूरोपीय संघ, मध्य एशिया के राजदूतों ने अफगानिस्तान की सरकार से अधिक समावेशी होने का आग्रह किया

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -