आज ओडिशा को मिलेगा न्यू ईयर गिफ्ट, IIM की आधारशीला रखेंगे पीएम मोदी
आज ओडिशा को मिलेगा न्यू ईयर गिफ्ट, IIM की आधारशीला रखेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए बताया है कि वे शनिवार को ओडिशा के IIM संबलपुर के स्थायी कैंपस का शिलान्यास करेंगे. यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे आरंभ होगा. यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा, जिसमें प्रधानमंत्री डिजिटल माध्यम से शिलान्यास करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि IIM संबलपुर के स्थाई कैंपस के शिलान्यास समारोह में ओडिशा के राज्यपाल, सीएम नवीन पटनायक और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी उपस्थित रहेंगे.  शिलान्यास कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के माध्यम से छात्रों और स्टार्ट अप की दुनिया के लोगों से जुड़ने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि देश की उन्नति में IIM संस्थानों का बड़ा योगदान है और देश को इस पर गर्व है. 

जानकारी के अनुसार, IIM संबलपुर कैंपस का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 तक संपन्न हो जाएगा. यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी. ये इमारतें ऊर्जा के मामले में किफायती तो होंगी ही, साथ ही हरित श्रेणी की होंगी और ‘जीआरआईएचए’ के मानकों के अनुकूल होंगी.  बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को ही पीएम मोदी ने साल 2022 तक देश के सभी बेघर परिवारों को पक्का आवास उपलब्ध कराने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया. इस दिशा में पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाइट हाउस प्रोजेक्ट का उदघाटन किया.

वर्ष की शुरुआत में बड़े उछाल के साथ बंद हुआ बाजार

एमजी मोटर और टाटा पावर ने स्थापित किया सुपरफास्ट पब्लिक ईवी चार्जिंग स्टेशन

इस वर्ष अर्थव्यवस्था में हो सकती है बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -