आज मध्यप्रदेश को बड़ा तोहफा देंगे पीएम मोदी, पौने दो लाख परिवारों को कराएंगे गृह प्रवेश
आज मध्यप्रदेश को बड़ा तोहफा देंगे पीएम मोदी, पौने दो लाख परिवारों को कराएंगे गृह प्रवेश
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज 1.75 करोड़ लोगों का अपने घर का सपना साकार होने वाला है।  राज्य के मज़दूर तबकों के लिए ये आवास, प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAY-G) के तहत तैयार किए गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस प्रोग्राम में शामिल होकर लोगों को घरों की चाबियां सौपेंगे. 

इस कार्यक्रम का आगाज़ सुबह 11 बजे होगा और पीएम मोदी 1.75 करोड़ लोगों को उनके घर की चाबी उपलब्ध कराएंगे. इस प्रोग्राम पीएम मोदी के साथ सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित रहेंगे. बता दें कि 20 नवंबर 2016 को पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण की शुरुआत की थी और साल 2022 तक सभी ज़रूरतमंदों घर उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा था.  इस योजना के तहत अब तक पूरे देश में लगभग 1.14 करोड़ आवास निर्मित किए जा चुके हैं. अकेले मध्य प्रदेश में ही अब तक 17 लाख गरीब परिवारों को इस स्कीम का लाभ दिया जा चुका है. ये ऐसे परिवार थे, जिनके पास अपना घर नहीं था.

इस स्कीम के तहत लाभ उठाने वाले को 1.20 लाख रुपये का सरकारी ग्रांट मिलता है, जिसमें 60 फीसदी केंद्र सरकार से आता है और 40 फीसदी खर्च राज्य सरकार उठाती है. इस स्कीम के तहत पूरे मुल्क में 2022 तक 2.95 करोड़ घर बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

कांग्रेस में बड़ा बदलाव, गुलाम नबी से छीना पद, प्रियंका को दी अहम जिम्मेदारी

चुनाव आयोग के नए दिशानिर्देश, आपराधिक मामलों की तीन बार अख़बार में छपवाना जरुरी

राहुल का केंद्र पर तंज, कहा- नौकरियां गईं, GDP गिरी, लेकिन सरकार के लिए 'सब चंगा सी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -