आज मन की बात करेंगे PM मोदी, 11:30 बजे होगी शुरू
आज मन की बात करेंगे PM मोदी, 11:30 बजे होगी शुरू
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज (30 जनवरी) महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पुण्य तिथि पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) करने वाले हैं। आप सभी को बता दें कि PM मोदी पहले गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करेंगे और इसके बाद ‘मन की बात’ शुरू होगी। ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि कार्यक्रम के समय में बदलाव किया गया हो। जी दरअसल प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि इस महीने की मन की बात, जोकि 30 तारीख को होगी, गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करने के बाद सुबह 11:30 बजे शुरू होगी।

आपको पता ही होगा कि इससे पहले हर बार 11 बजे कार्यक्रम शुरू हो जाता था, जिसे पीएम मोदी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है। वहीँ दूसरी तरफ दूरदर्शन भी इसका सीधा प्रसारण करेगा। आपको बता दें कि ‘मन की बात’ प्रधानमंत्री का वो मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है ऐसे में आज महीने का आखिरी रविवर है। पीएम मोदी ने साल 2014 में सत्ता में आने के बाद, इस कार्यक्रम की शुरुआत की थी और इस कार्यक्रम में वह तमाम मुद्दों पर देश के लोगों से बात करते हैं। वैसे यह कार्यक्रम आमतौर पर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है और इसकी पहली कड़ी अक्टूबर 2014 में प्रसारित हुई थी और यह 2019 में एक संक्षिप्त अवधि को छोड़कर, जब प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव के दौरान इसे रोक दिया था, निर्बाध रूप से चल रहा है।

जी हाँ, बीते समय में हुए कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी और सीडीएस बिपिन रावत के निधन को लेकर बात की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था, ‘जनशक्ति की ही ताकत है, सबका प्रयास है कि भारत 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी से लड़ सका। हम हर मुश्किल समय में एक दूसरे के साथ, एक परिवार की तरह खड़े रहे। अपने मोहल्ले या शहर में किसी की मदद करना हो, जिससे जो बना, उससे ज्यादा करने की कोशिश की। आज विश्व में वैक्सीनेशन के जो आंकड़े हैं, उनकी तुलना भारत से करें, तो लगता है कि देश ने कितना अभूतपूर्व काम किया है, कितना बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। वैक्सीन की 140 करोड़ डोज के पड़ाव को पार करना, प्रत्येक भारतवासी की अपनी उपलब्धि है। ये प्रत्येक भारतीय का, व्यवस्था पर, भरोसा दिखाता है, विज्ञान पर भरोसा दिखाता है, वैज्ञानिकों पर भरोसा दिखाता है, और, समाज के प्रति अपने दायित्वों को निभा रहे, हम भारतीयों की, इच्छाशक्ति का प्रमाण भी है।’ इसके अलावा भी उन्होंने कई और बातें की थी।

'Pegasus पर जवाब दे PMO ।।', NYT की रिपोर्ट को लेकर केंद्र पर हमलावर हुई कांग्रेस

'गोवा-उत्तराखंड और पंजाब में बनेगी कांग्रेस की सरकार।।', सचिन पायलट को विश्वास

राहुल गांधी के फैंस से गालियां खा चुके है कपिल शर्मा, पीएम नरेंद्र मोदी है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -