'Pegasus पर जवाब दे PMO ..', NYT की रिपोर्ट को लेकर केंद्र पर हमलावर हुई कांग्रेस
'Pegasus पर जवाब दे PMO ..', NYT की रिपोर्ट को लेकर केंद्र पर हमलावर हुई कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: इजराइल के जासूसी सॉफ्टवेयर Pegasus की डील पर न्यूयॉर्क टाइम्स की नई रिपोर्ट ने कड़ाके की ठंड में भी दिल्ली का सियासी पारा चढ़ा दिया है. 5 राज्यों में चुनाव से ठीक पहले इस खुलासे ने विपक्षी दलों को सरकार पर हमले करने का मौका दे दिया है. कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी औऱ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए सवाल किया है कि क्या PMO इन खुलासों पर कोई जवाब देगा? 

Pegasus डील पर न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने कहा है कि PMO को इस रिपोर्ट पर जवाब देना चाहिए. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, श्रीनिवास बीवी, शक्ति सिंह गोहिल, कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा है कि इस रिपोर्ट से साबित हो गया है कि सरकार ने करदताओं के पैसे से 300 करोड़ रुपये में पत्रकारों और नेताओं की जासूसी करने के लिए Pegasus स्पाईवेयर खरीदा है. 

बता दें कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने शुक्रवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया है कि जुलाई 2017 में जब पीएम नरेंद्र मोदी इजरायल दौरे पर गए थे, उस समय भारत ने इजराइल के साथ 2 अरब डॉलर का एक भारी भरकम रक्षा सौदा किया था. इस डील में मिसाइल सिस्टम के साथ ही इजरायली कंपनी NSO द्वारा बनाया गया पेगासस स्पाईवेयर शामिल थे. 

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

'जो अपनी माँ का नहीं हुआ, वो जनता का क्या होगा..', नामांकन भरने के बाद सिद्धू पर बरसे मजीठिया

BJP में फिर से हो रही पार्टी छोड़ गए नेताओं की एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -