सुभाषचंद्र बोस के परिवार ने पीएम मोदी को दी यह खास भेंट, पीएम बोले शुक्रिया

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सुभाषचंद्र बोस की टोपी भेंट किए जाने पर उनके परिवार को धन्यवाद कहा है। यह टोपी पीएम को नेताजी की 122वीं जयंती के अवसर पर दी गई। पीएम ने नेताजी की जयंती पर ऐतिहासिक लाल किले में उनके नाम पर एक संग्रहालय का उद्घाटन किया। 

आज नोएडा में सीएम योगी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

पीएम ने बोस को किया याद  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम ने इसके अलावा लाल किले में याद-ए-जलियां संग्रहालय का भी उद्घाटन किया। पीएम ने ट्वीट कर कहा, "मैं बोस परिवार का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे नेताजी द्वारा पहनी गई टोपी भेंट की। यह टोपी लाल किला परिसर के क्रांति मंदिर की गैलरी में रखी गई है। मैं उम्मीद करता हूं कि युवा क्रांति मंदिर में आएंगे और नेताजी बोस के जीवन से प्रेरित होंगे।"

निर्माण कार्य शुरू करने से पहले करतारपुर कॉरिडोर का जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम

वीरगाथा को बयां करता यह संग्रहालय 

जानकारी के लिए बता दें क्रांति मंदिर देश के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान देने के लिए लाल किला परिसर में खोले गए संग्रहालय का एक नाम है। यहां प्रदर्शित वस्तुओं में नेताजी द्वारा इस्तेमाल की गई कुर्सी, मेडल, बैज और इंडियन नेशनल आर्मी के दिनों की उनकी वर्दी भी शामिल है। पीएम मोदी याद-ए-जलियां संग्रहालय भी गए। यहां जलियांवाला बाग नरसंहार से संबंधित प्रमाणिक चित्र प्रस्तुत किए गए हैं। संग्राहलय में प्रथम विश्व युद्ध में हिस्सा लेने वाले भारतीय सैनिकों की वीरगाथा का भी चित्रण किया गया है।

आज से जयपुर में शुरू हो रहा वार्षिक साहित्य उत्सव, सैकड़ों इतिहासकार लेंगे भाग

मुंबई में होने वाले उत्तर प्रदेश दिवस समारोह में शामिल होंगे सीएम योगी

जम्मू कश्मीर: शोपियां ने सेना ने मार गिराए तीन आतंकी, ऑपरेशन अब भी जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -