विधानसभा चुनाव से पहले बिहारवासियों को मिली बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने शुरू किए कई प्रोजेक्ट
विधानसभा चुनाव से पहले बिहारवासियों को मिली बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने शुरू किए कई प्रोजेक्ट
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार में LPG पाइपलाइन परियोजना के एक खंड और दो बॉटलिंग संयंत्रों का शुभारंभ किया. इन प्रोजेक्ट्स में पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन प्रोजेक्ट का दुर्गापुर-बांका खंड और बांका और चंपारण जिले में दो LPG बॉटलिंग संयंत्र शामिल हैं.

पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट से बिहार में उर्वरक, बिजली और इस्पात क्षेत्र के उद्योगों को प्रोत्साहन मिलेगा और CNG आधारित स्वच्छ यातायात प्रणाली का भी लाभ होगा और रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे. इस अवसर पर बिहार के गवर्नर फागू चौहान, राज्य के सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी उपस्थित रहे. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) द्वारा निर्मित 193 किलोमीटर की दुर्गापुर-बांका पाइपलाइन खंड पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन विस्तार परियोजना का हिस्सा है. प्रधानमंत्री ने 17 फरवरी, 2019 को इसकी आधारशीला रखी थी। 

दुर्गापुर-बांका खंड मौजूदा 679 किमी की पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर LPG पाइपलाइन का बांका में नई LPG बॉटलिंग संयंत्र तक विस्तार है. यह पाइपलाइन पश्चिम बंगाल, झारखंड तथा बिहार से होकर गुजरती है. अभी इस लाइन में LPG को IOC की पारादीप और हल्दिया रिफाइनरी की पाइपलाइन में डाला जाता है. इस पूरे प्रोजेक्ट के पूर्ण होने के बाद यह सुविधा पारादीप आयात टर्मिनल और बरौनी रिफाइनरी से भी उपलब्ध होगी.

मानसून सत्र शुरू होने से पहले वेंकैया नायडू ने कराया कोरोना टेस्ट, सांसदों के लिए एडवाइजरी जारी

कंगना विवाद पर उद्धव ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरी ख़ामोशी को मेरी कमज़ोरी ना समझें

रघुवंश बाबू के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, कहा- बिहार की राजनीति में पैदा हुआ 'शुन्य'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -