मोदी ने दिया बिहार को तोहफा, सवा लाख करोड़ के विशेष पैकेज का एलान
मोदी ने दिया बिहार को तोहफा, सवा लाख करोड़ के विशेष पैकेज का एलान
Share:

आरा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अपने एक दिवसीय बिहार दौरे के दौरान आरा में चुनावी रैली के दौरान बिहार को सवा लाख करोड़ रूपये के विशेष पैकेज का एलान किया है। इसके अलावा बाकि योजनाओं के लिए 40 करोड़ रूपये का अलग से एलान किया। इस तरह मोदी ने बिहार को 1 लाख 65 हजार करोड़ रूपये विकास के लिए दिए। मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने नीतीश कुमार पर विकास के लिए पैसे खर्च नहीं करने का भी आरोप लगाया। इससे पहले मोदी ने आरा में करीब 9,700 करोड़ रुपये की लागत वाली 700 किलोमीटर लंबी 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। मोदी ने आरा के रमना मैदान स्थित एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 77 के मुजफ्फरपुर-सोनबरसा खंड की दो लेन वाली चौड़ीकरण योजना का शुभारंभ किया। इसके अतिरिक्त पटना-कोईलवर खंड की चार लेन चौड़ीकरण योजना, कोईलवर-भोजपुर खंड की चार लेन चौड़ीकरण समेत 11 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कौशल विकास योजना के अंतर्गत 22 कौशल विकास केन्द्रों के प्रथम चरण का उद्घाटन और क्षेत्रीय महिला व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान का भी शिलासन्यास किया।

इस मौके पर कई केन्द्रीय मंत्री सहित राज्य के राज्यपाल रामनाथ कोविंद समेत भाजपा के कई नेता उपस्थित हैं। इससे पहले मोदी नई दिल्ली से पटना पहुंचे, जहां हवाई अड्डे पर राज्यपाल रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री आरा के बाद हेलीकॉप्टर से सहरसा के लिए रवाना होंगे। सहरसा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से आयोजित 'परिवर्तन रैली' को संबोधित करेंगे। रैली के बाद मोदी सहरसा से पूर्णिया पहुंचेंगे, जहां से वह विशेष विमान से नई दिल्ली लौट जाएंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में और नौ अगस्त को गया में परिवर्तन रैली को संबोधित कर चुके हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -