'चारों तरफ विश्वास की खाई, निराशा के पहाड़ थे..', हिमाचल में पूर्व की सरकारों पर बरसे मोदी
'चारों तरफ विश्वास की खाई, निराशा के पहाड़ थे..', हिमाचल में पूर्व की सरकारों पर बरसे मोदी
Share:

शिमला: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार (13 अक्टूबर) को हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान ऊना जिले में एक बल्क ड्रग पार्क का शिलान्यास किया। इसे 1,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ऊना रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे धनतेरस और दिवाली से पहले हिमाचल प्रदेश के लिए कई हजार करोड़ रुपये के उपहारों का ऐलान करते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है। हिमाचल प्रदेश के ऊना में शुरू की गईं फार्मा, शिक्षा और रेल परियोजनाओं से क्षेत्र के विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। 

 

पीएम मोदी ने कहा कि, मेरी सरकार लोगों की आवश्यकता को पूरा कर रही है। केंद्र और हिमाचल प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारें इन्हें समझने में विफल रही थीं। हम केवल लोगों की 20वीं सदी की आवश्यकताएं ही पूरी नहीं कर रहे हैं, बल्कि 21वीं सदी की आधुनिक सुविधाएं भी हिमाचल के घर-घर पहुंचा रहे हैं। इसलिए आज हिमाचल के विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि, मैंने यहां इतना लंबा समय बिताया है कि जब भी ऊना आता हूं तो पुरानी यादें आंखों के सामने घूमने लगती हैं। मुझे कई बार मां चिंतपूर्णी देवी के सामने माथा टेकने और आर्शीवाद प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। आज मैं यहां आया हूं, कनेक्टिविटी से जुड़ा भी आयोजन है। शिक्षा संस्थान का काम है और औद्योगीकरण के लिए भी काफी बड़ा दिन है। आज यहां ऊना में देश के दूसरे बल्क ड्रग पार्क पर कार्य आरंभ हो रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि, हिमाचल में पहले जो सरकारें रहीं और दिल्ली में भी जो लोग बैठे हुए थे, वो आप लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने में उदासीन रहे। आपकी उम्मीदों और आकांक्षाओं को वो कभी समझ ही नहीं सके। मुझे याद है, हिमाचल का हाल क्या था, कहीं विकास का नाम दिखाइ ही नहीं देता था। चारों ओर विश्वास की खाई, निराशा के पहाड़ और गड्ढे ही गड्ढे थे। उन्होंने इन गड्ढों को भरने का सोचा ही नहीं। हमने उन गड्ढों को तो भरा और अब मजबूती से नई इमारतों का भी निर्माण कर रहे हैं।

'27 सालों से जमी सरकार को उखाड़ फेंको..', गुजरात की जनता से बोले राघव चड्ढा

'ममता-KCR को 'भारत जोड़ो यात्रा' में क्यों नहीं बुलाते?', मोदी ने कांग्रेस से पूछा सवाल

पीएम मोदी ने चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, जानिए इस ट्रेन की खासियतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -