पाक पर बरसे PM मोदी, कहा: हम लड़ने के लिए तैयार हैं, हिम्मत हो तो लड़िए
पाक पर बरसे PM मोदी, कहा: हम लड़ने के लिए तैयार हैं, हिम्मत हो तो लड़िए
Share:

कोझिकोड ​: केरल के कोझिकोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के सम्मेलन से पहले आमसभा को संबोधित किया। दरअसल यहां पर पीएम मोदी के पहुंचने के बाद रैली का आयोजन हुआ। रैली के बाद उन्होंने उपस्थितों को संबोधित किया तो आतंकवाद, पाकिस्तान, केरल के लोगों की बात निकल आई। जब आतंकवाद की बात निकली तो वह ऐसी निकली कि पाकिस्तान के हुक्मरान तक हिल जाऐंगे।

जी हां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की उस हकीकत को सामने रखा जिससे पाकिस्तान अभी तक बचता रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल पास्तिान के हुक्मरान आतंकियों की लिखी स्क्रीप्ट पढ़ रहे हैं। पाकिस्तान में सबकुछ अस्थिर है लेकिन फिर भी वह कश्मीर की चिंता में लगा है।

पाकिस्तान के हुक्मरानों को अपने देश पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहां उसमें उन्होंने पाकिस्तान की जनता, पाकिस्तान के हुक्मरानों की बात की और आतंकवाद का विरोध किया। साथ ही उन्होंने केरलवासियों को भी संबोधित किया।

आतंकियों के भाषण न पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सलाह दी है कि वे आतंकियों का महिमा मंडन न करें। वे उनके शौर्य गीत न गाऐं। उन्होंने कहा कि वे ऐसे हुक्मरानों से बात नहीं करना चाहते हैं जो आतंकियों के लिखे भाषण को पढ़ते हैं वे तो पाकिस्तान की जनता से ही चर्चा करना चाहते हैं। उनका कहना था कि पाकिस्तान के लोग अपने यहां सरकार में काबिज लोगों से पूछें कि आखिर आप कर क्या रहे हैं। ऐसे में जब आपसे गिलगिट नहीं संभल रहा।

खैबर पख्तून के हालात अच्छे नहीं हैं, बलूचिस्तान में कोहराम मचा है। पूर्वी बंगाल को नहीं संभाल सके हैं और कश्मीर की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हम लड़ने के लिए तैयार हैं, हिम्मत हो तो आप लड़िए, उन्होंने अपील की कि आप मेरे साथ आईए और मिलकर बेरोजगारी खत्म करने की लड़ाई लड़िए।

आतंकवादी लेते हैं शरण

पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि जब भी किसी आतंकी गतिविधि की बात सामने आती है तो यह बात भी सामने आ जाती है कि आतंकी या तो उस देश से आए थे या उस देश में उन्होंने शरण ली थी। क्या कारण है कि दुनिया में भारत साॅफ्टवेयर एक्सपोर्ट करता है और आपके हुक्मरान आतंकियों को एक्सपोर्ट करते हैं क्या कारण हैं। उन्होंने कहा कि 21 वीं सदी रक्तरंजित न बने इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आतंकी कानखोलकर सुनलें कि ये देश 18 जवानों की शहादत को भूलने वाला नहीं है। सोते हुए जवानों पर हमला किया है। आतंकवाद के सामने हिंदुस्तान न तो झुका है और झुकेगा वह आतंकवाद को परास्त करके रहेगा। आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा शत्रु है। सारे विश्व से आतंकवाद का समर्थन करने वाले पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया जाएगा।

केरल की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरलवासियों की प्रशंसा की। उनका कहना था कि केरल में पवित्रता नज़र आती है। केरलवासियों को हर कहीं आदर और सम्मान मिलता है। उनका कहना था कि खाड़ी देशों में उनकी भेंट केरलवासियों से हुई उन्होंने केरल की बहुत तारीफ की थी।

सारे रास्ते दिखा ह्युमन वाॅल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं दुबारा केरल आया हूं। पहली बार जब मैं भारत आया था तो हैलिपेड से सारे रास्ते तक ह्यूमन चेन तो नहीं ह्युमन वाॅल नज़र आई थी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय यहीं पर 50 वर्ष पूर्व अध्यक्ष नियुक्त हुए। देश की जनता से पूर्ण बहुमत के साथ हमें देश की सेवा करने का यह अवसर दिया है।

मन की बात आज, PM को एक ही सुझाव पाकिस्तान को दे जवाब

पाक को जवाब देने के लिये मोदी ने की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -