पीएम मोदी ने 12 आयुष विशेषज्ञों के नाम पर जारी किए डाक टिकट, कही ये बात
पीएम मोदी ने 12 आयुष विशेषज्ञों के नाम पर जारी किए डाक टिकट, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को 12 आयुष विशेषज्ञों के नाम पर डाक टिकट जारी किए हैं. जिन विशेषज्ञों के नाम पर डाक टिकट जारी किए गए उनमे राजवैद्य बृहस्पति देव त्रिगुणा, वैद्य शास्त्री शंकर दाजी पदे, हकीम मोहम्मद कबीरूद्दीन, वैद्य भास्कर विश्वनाथ गोखले, वैद्यभूषणम के राघवन थिरूमूलपाड, डॉ. केजी सक्सेना, वैद्य यादव जी त्रिकमजी आचार्य, स्वामी कुवलयानंद, हकीम मोहम्मद अब्दुल अजीज लखनवी, डॉ. दीनशॉ मेहता, महर्षि महेश योगी, तिरू टीवी संबाशिवम पिल्लई का नाम शामिल है.

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि, पूरे देश में 12,500 आयुष केंद्र बनाने का हमारा लक्ष्य है, जिनमें से 10 आयुष स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों का उद्घाटन आज कर दिया गया है. हमारा लक्ष्य है कि इस साल 4,000 ऐसे आयुष केंद्र बनाए जाएं. पीएम मोदी ने कहा कि, आयुष्मान भारत योजना के तहत जितने मरीजों को अब तक निःशुल्क उपचार मिला है, वो यदि इसके दायरे में ना होते तो उन्हें 12 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च करने पड़ते. एक तरह से देश के लाखों गरीब परिवारों के 12 हजार करोड़ रुपए बचे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि, प्रिवेंशन और अफोर्डबलिटी के साथ ही देश में इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी तेजी से कार्य हो रहा है. 2 दिन पहले ही सरकार ने 75 नए मेडिकल कॉलेज बनाने का भी ऐलान किया है. इससे गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए सुविधाओं में वृद्धि तो होगी ही, साथ ही एमबीबीएस की लगभग 16 हजार सीटें बढ़ेंगी.

रेणुका चौधरी के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, जानिए पूरा मामला

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गाँधी को दिया अल्टीमेटम ! ये मांग नहीं मानी तो छोड़ देंगे पार्टी

भाजपा अध्‍यक्ष पर हुआ हमला, प. बंगाल से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -