Modi Biopic Review : मोदी के साहस, बुद्धिमत्ता, धैर्य और समर्पण को दर्शाती उनके जीवन की कहानी

लोकसभा नतीजों के घोषित होने के बाद आज यानी 24 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक रिलीज़ हो गई है जिसकी कई बार तारीखें बदली गई. आखिर बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय की फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' बॉक्सऑफिस पर दस्तक दे चुकी है. इस फिल्म को देखने के लिए मोदी भक्त काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे. फिल्म अब रिलीज़ हो गई है तो जानते है क्या रहा पब्लिक रिव्यु.

फिल्म- पीएम नरेंद्र मोदी 
डायरेक्टर- ओमंग कुमार
स्टार कास्ट- विवेक ओबेरॉय, आलोक नाथ, मनोज जोशी, जरीना वाहब, सुरेश ओबेरॉय, बोमन ईरानी
मूवी टाइप- बायोपिक 
अवधि- 2 घंटा 16 मिनट 
रेटिंग- 3/5

 

कहानी: ट्रेलर में आप देख ही चुके हैं कि फिल्म में नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी है. कहानी की शुरुआत 2013 की बीजेपी की उस बैठक से होती है, जिसमें नरेंद्र मोदी (विवेक ओबेरॉय) को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया जाता है. उसके बाद फिल्म फ्लैशबैक में चली जाती है, जब मोदी रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे. मोदी के पिता चाय की दुकान करते थे, तो मां घरों में बर्तन मांजती थीं. 

वहीं थोड़ा बड़ा होने पर नरेंद्र ने अपने घरवालों से संन्यासी बनने की इजाजत मांगी, तो घरवालों ने उन्हें शादी के बंधन में बांधने की सोची. लेकिन नरेंद्र ने शादी से पहले ही घर छोड़ दिया. फिल्म में देख सकते हैं वो हिमालय की चोटियों में अपने जीवन का उद्देश्य तलाशने के बाद नरेंद्र ने बतौर आरएसएस वर्कर गुजरात वापसी की और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. यही से उनका संघर्ष शुरू होजाता है. 

रिव्यू: मोदी ने किस तरह गुजरात के सीएम से लेकर भारत के पीएम तक की गद्दी हासिल की, ये आपको फिल्म में पता चलेगा. फिल्म में मोदी से जुड़े चाय बेचने वाला, शादी, गुजरात दंगे और उनकी जिंदगी से जुड़े तमाम दूसरे सवालों का जवाब देने की कोशिश की गई है. वहीं फिल्म मोदी की जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं से भी रूबरू कराती है. फिल्म को सत्य घटनाओं से प्रेरित बताया गया है, लेकिन विवादों से बचने के लिए शुरुआत में लंबा-चौड़ा डिस्क्लेमर दिया गया है. 

खासियत : फिल्म की कहानी पीएम नरेंद्र दामोदरदास मोदी के साहस, बुद्धिमत्ता, धैर्य और समर्पण को दर्शाती हुई नजर आ रही हैं. फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका में विवेक ओबेरॉय नजर आ रहे हैं. हालांकि जब फिल्म की शुरूआत होती है तो विवेक को पीएम मोदी के लुक में देखना थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन जैसे फिल्म आगे बढ़ती है आप ये भूल जाएंगे कि रियल पीएम कौन है. 

विवेक ओबेरॉय ने फिल्म में पीएम मोदी के लुक और हाव-भाव को पूरी तरह से अपनाया है, इसके अलावा विवेक ओबेरॉय ने पीएम नरेंद्र मोदी की स्टाइल में जो स्पीच दिए है, उसे काफी पसंद किया जा रहा है.

Modi Biopic Poster : फिल्म रिलीज़ से पहले सामने आया नया पोस्टर

पीएम मोदी की फिल्म का एक और ट्रेलर रिलीज, पूरा देखें बिना रह नहीं पाएगी जनता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -