सरकार चलाने में आ रही दिक्कतों पर RSS के साथ मंथन करेंगे पीएम मोदी

Aug 29 2015 10:41 AM
सरकार चलाने में आ रही दिक्कतों पर RSS के साथ मंथन करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की बैठक में दिखाई दे सकते हैं। दरअसल आरएसएस द्वारा जल्द ही तीन दिवसीय बैठक का आयोजन किया जा रहा है। जिसे लेकर आरएसएस संगठन स्तर पर पहल कर रहा है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने की भी संभावनाऐं हैं। इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं समेत केंद्रीय मंत्री भागीदारी कर सकते हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार आगामी दो से 4 माह तक आयोजित की जाने वाली बैठक में संघ प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत आरएसएस की बैठक का नेतृत्व करेंगे। इस दौरान वरिष्ठ नेता और आरएसएस से जुड़े संगठन के प्रमुखों द्वारा भागीदारी की जाएगी। सभी इस बैठक में भाजपा को और मजबूत बनाने और संगठन स्तर पर समन्वय बनाए रखने में सहायता करेंगे।

बैठक को लेकर भाजपा के पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि भाजपा के वरिष्ठ अध्यक्ष अमित शाह इस बैठक में प्रमुख तौर पर उपस्थित रहेंगे। भारतीय जनता पार्टी और संघ के शीर्ष नेताओं द्वारा सरकार की उपलब्धियों के साथ उनकी कमियों को लेकर चर्चा करेंगे। मामले में यह बात सामने आई है कि संघ और इससे जुड़े संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा भाजपा को सरकार चलाने में जो परेशानियां आ रही हैं उन पर भी चर्चा करेंगे और  इसका समाधान तलाशा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस दौरान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बिहार में स्थिति पर भी चर्चा होगी। इसमें भाजपा और उसके सहयोगी दलों को बिहार चुनाव में किस तरह से मजबूत बनाया जाए इस पर चर्चा की जाएगी साथ ही मुख्यमंत्री नीतिश कुमार द्वारा भाजपा को लेकर किए जा रहे विरोधी कैंपेन को लेकर भी विचार होगा। इस बैठक में लोकसभा में पेश किए जाने वाले भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर भी चर्चा होगी और इस बात पर विचार किया जाएगा कि इसमें आम राय किस तरह से कायम रहे इस पर चर्चा होगी।