टोक्यो पहुँचते ही पीएम मोदी का गर्मजोशी से हुआ स्वागत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
टोक्यो पहुँचते ही पीएम मोदी का गर्मजोशी से हुआ स्वागत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

टोक्यो : भारत और जापान के बीच 13वा वार्षिक सम्मेलन का दौर शुरू हुआ है.इस दो दिवसीय दौरे में हिस्सा लेने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे हैं. टोक्यो में उन्होंने जापान के प्रधान मंत्री शिंजो अाबे से मुलाकात की. बताया जा रहा है इस मुलाकात दोनों के बीच देश की सुरक्षा के मुद्दों पर बात की जाएगी. इस मुलाकात पर पीएम मोदी ने कहा कि ये दोनों देशों के बीच मजबूत रिश्ते में नया अध्याय जोड़ेगी. बता दें, दोनों देशों के बीच आज से शुरू हो रहे दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने पर चर्चा की जाएगी. 

पीएम मोदी पहुंचे जापान, वार्षिक शिखर सम्मेलन में करेंगे शिरकत

* जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पीएम मोदी को गले लगाकर उनका सवागत किया. वहीं भारतीय समुदाय के लोगों ने भी उनका स्वागत किया. 

* इस दो दिवसीय सम्मेलन में खास तौर पर सुरक्षा जैसे बड़े मुद्दों पर चर्चा होगी जो दोनों ही देश के लिए बेहद जरुरी है. इस बारे में 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया शिंजो आबे के साथ वार्षिक सम्मेलन के लिए टोक्यो पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत किया गया.

* आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि जापान उन देशों में से है जो भारत के साथ वार्षिक सम्मेलन करता है. यह सम्मेलन जापान के साथ मजबूी को दर्शाता है जिसके लिए ये वार्षिक सम्मेलन किया जाता है. 

बता दें इन सब के पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया और कहा था कि 'टोक्यो पहुंच गया हूं. मैं आश्वस्त हूं कि यह यात्रा भारत और जापान के मजबूत रिश्ते में नया अध्याय जोड़ेगी.'  

खबरें और भी..

पीएम मोदी और किसानों के बीच होगा 2019 का चुनाव- हार्दिक पटेल

पीएम मोदी ने फिर लिया उद्योगपतियों का पक्ष, कहा उद्योगपतियों की निंदा करना बन गया है फैशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -