पीएम मोदी ने किसानों को दिया न्यू ईयर गिफ्ट,  6 करोड़ किसानों के खाते में जमा हुआ पैसा
पीएम मोदी ने किसानों को दिया न्यू ईयर गिफ्ट, 6 करोड़ किसानों के खाते में जमा हुआ पैसा
Share:

तुमकुर: पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ के दर्शन करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने देश के 6 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के तहत दिसंबर महीने की किस्त के रूप में 12,000 करोड़ रुपये जारी करते हुए उन्हें न्यू ईयर का गिफ्ट भी दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज 8 करोड़वें किसान साथी के खाते में पैसा जमा किया गया है। इतने कम वक़्त में यह उपलब्धि प्राप्त करना बहुत बड़ी बात है।

पीएम मोदी ने कहा कि एक साथ देश के 6 करोड़ किसान परिवार के खातों में 12 हजार करोड़ रुपए जमा करवाए गए हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसानों के हित में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार इस बात का भी ध्यान रख रही है कि नारियल के किसानों को भी उचित दाम मिले। इसके लिए नारियल किसानों से जुड़े संघ और सोसाइटी बनाये जा रहे हैं, मुझे बताया गया है कि यहां कर्नाटक में ही करीब 550 ऐसी संस्थाए बनायीं जा चुकी हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक सहित पूरे भारत में जल संकट की स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल पहुंचाने का संकल्प लिया है।  इस अभियान के तहत कर्नाटक सहित देश के 7 राज्यों में भूजल स्तर को ऊपर उठाने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं।

कमलनाथ सरकार पर बरसे भाजपा नेता राकेश सिंह, लगाए संगीन आरोप

कोटा अस्पताल में 100 से अधिक बच्चों की मौत, नाराज़ सोनिया ने गहलोत सरकार से मांगी रिपोर्ट

अपनी शैक्षणिक डिग्री तो दिखा नहीं सकते पीएम, जनता से मांग रहे नागरिकता का प्रमाण - सीताराम येचुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -