वेबिनार में बोले पीएम मोदी, कहा- प्राइवेट उद्यम को अधिक से अधिक बढ़ाना सरकार की कोशिश
वेबिनार में बोले पीएम मोदी, कहा- प्राइवेट उद्यम को अधिक से अधिक बढ़ाना सरकार की कोशिश
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इस बार बजट में बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर्स के लिए उठाए गए कदमों को लेकर आयोजित किए गए एक वेबिनार को संबोधित किया. पीएम मोदी ने यहां अपने संबोधन में कहा कि सरकार का प्रयास है कि जहां संभव हो वहां प्राइवेट उद्यम को अधिक से अधिक बढ़ावा दिया जाए.

पीएम मोदी ने कहा कि देश के फाइनेंशियल सेक्टर को लेकर सरकार का विजन बिल्कुल स्पष्ट है. देश में कोई भी Depositor हो या कोई भी Investor, दोनों ही Trust और Transparency अनुभव करें, ये हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज बैंकिंग और नॉन बैंकिंग सेक्टर के पुराने तौर-तरीकों और पुरानी परम्पराओं को बदला जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि 10-12 वर्ष पूर्व Aggressive Lending के नाम पर किस तरह देश के बैंकिंग सेक्टर को, फाइनेंशियल सेंकटर को नुकसान पहुंचाया गया, ये आप अच्छी तरह जानते भी हैं, समझते भी हैं.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि Non-Transparent क्रेडिट कल्चर से देश को बाहर निकालने के लिए एक के बाद एक कई अहम कदम उठाए गए हैं. अब NPAs को कार्पेट के नीचे दबाने की जगह, उसे यहां-वहां दिखाकर बचने के बजाय, 1 दिन का NPA भी रिपोर्ट करना आवश्यक है.

RBI को सता रहा महंगाई बढ़ने का डर, गवर्नर बोले- 'पेट्रोल-डीजल में कटौती अभी मुश्किल'

मध्य दोपहर बाजार पल्स: सेंसेक्स 1500 अंक के पास

एक बार फिर घरेलू उपभोक्ताओं को झटका, 25 रुपए फिर बढ़ा सिलेंडर का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -