Omicron की दहशत के चलते पीएम मोदी का UAE दौरा रद्द
Omicron की दहशत के चलते पीएम मोदी का UAE दौरा रद्द
Share:

नई दिल्ली: पूरे विश्व में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron का संकट गहराता जा रहा है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी की संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और कुवैत के दौरे को स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि यह दौरा 6 जनवरी को होने वाला था। साउथ ब्लॉक के सूत्रों के अनुसार, Omicron मामलों की बढ़ती तादाद के कारण इस दौरे को पुनर्निर्धारित करना होगा और संभवतः फरवरी में आयोजित किया जा सकता है।

कोरोन का Omicron वेरिएंट दुनियाभर में फैल चुका है और यह घातक वेरिएंट संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। अमेरिका में, ओमिक्रॉन अब डेल्टा का स्थान लेने वाला मुख्य वायरस है। यूनाइटेड किंगडम में, Omicron के तेजी से प्रसार के चलते कोविड -19 मामले रोज़ाना रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। वहीं, भारत की बात की जाए, तो यहां स्थिति अब तक काबू में है, 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में Omicron का पहला मामला मिलने के बाद भारत में तक़रीबन 800 मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं, अबू धाबी की इमरजेंसी, क्राइसिस एंड डिजास्टर कमेटी के मुताबिक, वैक्सीन लगाए गए लोगों को अपने मोबाइल-फोन स्वास्थ्य ऐप पर हरे रंग की स्थिति की जरुरत होगी, जबकि जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगाई गई है, उन्हें 30 दिसंबर से अमीरात में प्रवेश करने के लिए एक निगेटिव RTPCR टेस्ट की जरूरत होगी। 

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -