खरगे से पहले MP में होगा PM मोदी का कार्यक्रम
खरगे से पहले MP में होगा PM मोदी का कार्यक्रम
Share:

सागर: मध्य प्रदेश में अनुसूचित जाति मतदाताओं को साधने के लिए भाजपा 100 करोड़ की लागत से बुंदेलखंड के सागर में संत रविदास मंदिर का निर्माण कराने जा रही है। इसके पहले भाजपा राज्य के 50 जिलों में संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा निकाल रही है। सागर में मंदिर निर्माण भूमिपूजन कार्यक्रम पहले 14 अगस्त को तय था, जिसे बाद में बदलकर 12 अगस्त कर दिया गया है। 12 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी भी सागर आ रहे हैं। इसके एक दिन पश्चात् 13 अगस्त को सागर में ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्किार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) का दौरा प्रस्तावित है।

बता दें बुंदेलखंड के अनुसूचित जाति के मतदाताओं को साधने के लिए शिवराज सरकार सरकार सागर में 100 करोड़ की लागत से संत रविदास मंदिर का निर्माण कराने जा रही है। इससे पहले मध्य प्रदेश के 50 जिलों में संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा निकालने जा रही है। इस यात्रा का समापन सागर में 12 अगस्त को होना है। संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा 25 जुलाई को राज्य में 5 जगह से निकलेगी। यात्रा नीमच, मांडव, सिंगरौली, बालाघाट एवं श्योपुर से निकलेगी तथा 12 अगस्त को सागर पहुंचेगी। यात्रा राज्य के 50 जिलों से होकर गुजरेगी। यात्रा में संत रविदास जी का चित्र, पादुका एवं कलश रहेगा, जिनका पूजन भी होगा। रथ पर सामाजिक समरसता की सूक्तियं भी उल्लेखित रहेगी। 

बता दें पहले 14 अगस्त को सागर में संत रविदास मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन समारोह आयोजित किया गया था। मगर एक दिन पहले ही यानि 13 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सागर आ रहे हैं। बुंदेलखंड में अनुसूचित जाति वोटर्स बहुतायात में हैं, अनुसूचित जाति मतदाताओं को साधने के लिए कांग्रेस ने सागर में बड़ी सभा का आयोजन रखा है। इस आमसभा को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्किार्जुन खरगे संबोधित करेंगे। मगर अब बीजेपी ने भी एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपने आयोजन को 2 दिन पहले ही आयोजित करने का फिक्स कर लिया है। 12 अगस्त को सागर में होने वाले संत रविदास मंदिर निर्माण के भूमिपूजन समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी का आना तय है। पीएम नरेन्द्र मोदी 12 अगस्त को सागर में संत रविदास समरसता यात्रा के समापन समारोह में सम्मिलित होंगे। इसी दिन बीना रिफाइनरी के 49 करोड़ के पेट्रोकेमिकल संयंत्र प्रोजेक्ट का भूमिपूजन भी कर सकते हैं। पेट्रोकेमिकल हब में रिफाइनरी से निकलने वाले रॉ-मटेरियल से कई प्रकार के पेट्रोलियम पदाथ बनेंगे।

शादी के पत्नी को ऑस्ट्रेलिया लेकर चला गया शख्स, फिर दहेज के लिए करने लगा प्रताड़ित

हाथ-पैर बांधकर सरेआम युवक की कर डाली बेरहमी से पिटाई, चेहरे पर किया पेशाब और फिर...

10 सेकेंड में बच्चे ने बैंक से उड़ा लिए लाखों रुपये, मामला जानकर चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -