राजनीतिक मजाक बनेगा मोदी का नोट बदलने का फैसला
राजनीतिक मजाक बनेगा मोदी का नोट बदलने का फैसला
Share:

बीजिंग : चीन के मीडिया का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 500 और 1,000 रुपये के नोट बंद करने का बड़ा फैसला महंगा राजनीतिक मजाक बनकर रह जाएगा, बशर्ते वे बड़े-बड़े वादों को पूरा करने में असफल रहे. इस सम्बन्ध में सरकारी ग्लोबल टाइम्स में छपे एक लेख के अनुसार ऐसा विस्तृत अभियान चलाने के लिए राजनीतिक साहस की और इसे खुशनुमा अंत तक पहुंचाने में बहुत बुद्धि की जरूरत पड़ती है.

इस फैसले से लोगों को संभावित बदलाव के लिए बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है, अगर बीजेपी अपने बड़े-बड़े वादों को पूरा करने में असफल रही तो मोदी के लिए बहु-प्रशंसित यह मास्टरस्ट्रोक या बड़ा सुधार महज पक्षपातपूर्ण एक महंगा राजनीतिक मजाक बनकर रह जाएगा. इस लेख में यह भी लिखा गया है कि भारत में पुराने बड़े नोटों का चलन बंद किया जाना नई बात नहीं है, लेकिन काले धन को खत्म करना भी आसान मिशन नहीं है.

अखबार कहता है कि सुधार के लिए उठाए गए चिरस्थायी और मूलभूत कदमों से समर्थन करने में अगर मोदी असफल रहे तो देश की जनता द्वारा चुकाए गये आर्थिक मूल्य से इसका लाभ कम हो जाएगा. हालांकि लेख में पुराने बड़े नोटों का चलन बंद होने से भाजपा को भी लाभ होने की सम्भावना जताई गई है. तुरंत नोटों का चलन बंद होने से अन्य राजनीतिक दलों को नुकसान पहुंच सकता है. इससे उत्तर प्रदेश तथा पंजाब राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को काफी लाभ होगा.

सावधान ! चीन लगातार ले रहा है आपके मोबाइल से डाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -