रोज़गार मेले में 71 हज़ार युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे पीएम मोदी, इन विभागों में मिलेगी नौकरी
रोज़गार मेले में 71 हज़ार युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे पीएम मोदी, इन विभागों में मिलेगी नौकरी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान 'रोजगार मेला' के तहत कल यानी शुक्रवार (20 जनवरी) को लगभग 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने आज गुरुवार (19 जनवरी) को एक बयान में इस बारे में जानकारी दी है। इस अवसर पर पीएम मोदी युवाओं को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित भी करेंगे।

PMO ने कहा है कि रोजगार सृजन को मुख्‍य प्राथमिकता देने की पीएम मोदी की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला अहम  कदम है। PMO ने कहा कि रोजगार मेला रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के तौर पर कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि पूरे देश से चयनित युवाओं को भारत सरकार के तहत जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, तकनीशियन, निरीक्षक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर एकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, MTS जैसे कई पदों पर तैनाती दी जाएगी।

इस कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त कर्मी कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल के संबंध में अपने अनुभव भी साझा करेंगे। कर्मयोगी प्रारम्‍भ मॉडयूल विभिन्‍न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्‍त कर्मियों के लिए ऑनलाइन आरम्भिक पाठ्यक्रम है। इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार-संहिता, कार्यस्‍थल पर नैतिकता, सत्‍यनिष्‍ठा तथा मानव संसाधन नीतियां शामिल हैं।

वाह रे समाज ! जिन्दा रहते तो एक नहीं होने दिया और मरने के बाद करवाने चले पुतलों की शादी

कर्नाटक में PM मोदी ने बजाया ढोल, बोले- 'सुशासन और सद्भाव के रास्ते पर राज्य की सरकार'

क्या प्रेग्नेंट छात्रा को 29 हफ्ते का गर्भ गिराने की मिलेगी अनुमति ? सुप्रीम कोर्ट ने AIIMS को दिए ये निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -