आज संभल में कल्कि धाम की आधारशीला रखेंगे पीएम मोदी, पूर्व कांग्रेस प्रमोद कृष्णम ने दिया था निमंत्रण
आज संभल में कल्कि धाम की आधारशीला रखेंगे पीएम मोदी, पूर्व कांग्रेस प्रमोद कृष्णम ने दिया था निमंत्रण
Share:

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार (19 फ़रवरी) को उत्तर प्रदेश के संभल जिले में कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। उन्हें इस कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम द्वारा आमंत्रित किया गया था, जिन्हें उनकी पार्टी विरोधी टिप्पणियों के लिए छह साल की अवधि के लिए हाईकमान ने हाल ही में निष्कासित किया है।

शिलान्यास समारोह के बाद, पीएम मोदी पिछले साल फरवरी में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के चौथे ग्राउंडब्रेकिंग समारोह में पूरे उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक की 14,000 परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि ''श्री कल्कि धाम देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का प्रतीक है।'' 

कल्कि धाम मंदिर का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है, जिसके अध्यक्ष प्रमोद कृष्णम हैं। सोमवार को एक बयान में कृष्णम ने कहा कि 'यह हमारे लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्री कल्कि धाम की नींव रखेंगे।' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सुबह करीब 10.25 बजे संभल पहुंचेंगे, जिसके बाद वह मंदिर के गर्भगृह में मुख्य पत्थर स्थापित करने के लिए आगे बढ़ेंगे। प्रधानमंत्री मंदिर के प्रस्तावित मॉडल का उद्घाटन भी करेंगे और एक सभा को भी संबोधित करेंगे। 

सभा में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रमोद कृष्णम के साथ-साथ कल्कि धाम के संत, धार्मिक नेता, गणमान्य व्यक्ति और भक्त शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में मशहूर कवि कुमार विश्वास और क्रिकेटर मोहम्मद शमी और सुरेश रैना के भी शामिल होने की उम्मीद है। इस महीने की शुरुआत में कृष्णम को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने दिल्ली में प्रधान मंत्री से मुलाकात की थी, जिसके दौरान उन्होंने उन्हें कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। उस समय, अब निष्कासित कांग्रेस नेता ने कहा था कि पीएम मोदी के पास "दैवीय शक्ति का आशीर्वाद" था। बताया जा रहा है कि, पीएम मोदी कि तारीफ करने को लेकर ही कांग्रेस ने प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निकाला है। 

लोकसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा, जून 2024 तक बढ़ा कार्यकाल

'हमें हर किसी का विश्वास और समर्थन जीतना है..', भाजपा की राष्ट्रीय बैठक में पीएम मोदी ने दिया 370 सीटें जीतने का लक्ष्य

जावेद से 200 बम बनवाने वाली इमराना गिरफ्तार ! अब CAA पर दंगे भड़काने के बनवाए थे टाइम बम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -