लोकसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा, जून 2024 तक बढ़ा कार्यकाल
लोकसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा, जून 2024 तक बढ़ा कार्यकाल
Share:

नई दिल्ली: भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा का कार्यकाल इस साल जून तक बढ़ा दिया गया है, इस फैसले की शुरुआत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनवरी में घोषणा की थी और बाद में रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद ने इसे मंजूरी दे दी। विस्तार के अलावा, जेपी नड्डा को स्वायत्त रूप से महत्वपूर्ण निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है, जो बाद में पार्टी के संसदीय बोर्ड द्वारा अनुमोदन के अधीन होगा।

यह निर्णय दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दूसरे दिन के दौरान लिया गया, जहां पार्टी के कई सदस्य और शीर्ष नेतृत्व आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति और अभियान विषयों पर विचार-विमर्श करने के लिए एकत्र हुए। तत्कालीन पार्टी प्रमुख अमित शाह के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद, जेपी नड्डा ने 2019 में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका निभाई। इसके बाद नड्डा ने 2020 में पार्टी अध्यक्ष का पूर्णकालिक पद ग्रहण किया। अमित शाह ने जनवरी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नड्डा के कार्यकाल के विस्तार की घोषणा करते हुए, बिहार में उच्चतम स्ट्राइक रेट, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में जीत और पश्चिम बंगाल में पर्याप्त लाभ जैसी सफलताओं का हवाला देते हुए, नड्डा के नेतृत्व में पार्टी की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। 

इसके अलावा, राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान, नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं की क्षमताओं पर अपना अटूट विश्वास व्यक्त किया और सभी भाजपा सदस्यों से आगामी लोकसभा चुनावों में और भी अधिक सफलता के लिए प्रयास करने का आह्वान किया। नड्डा ने जोर देकर कहा, "मुझे अपने कार्यकर्ताओं की ताकत और क्षमताओं पर पूरा भरोसा है। हमें अपने बूथों को मजबूत करना जारी रखना चाहिए। आइए हम सामूहिक रूप से भाजपा के लिए 370 सीटों को पार करने और एनडीए को 400 से अधिक सीटें सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं।"

CAF जवान को नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से काट डाला, बीच बाजार हुए हमले से दहला छत्तीसगढ़

आज किसान नेताओं से चौथे दौर की बातचीत करेगी सरकार, क्या बन पाएगी बात ?

कौन है TMC नेता शेख शाहजहां ? जिसके नाम पर उबल रहा संदेशखाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -