जावेद से 200 बम बनवाने वाली इमराना गिरफ्तार ! अब CAA पर दंगे भड़काने के बनवाए थे टाइम बम
जावेद से 200 बम बनवाने वाली इमराना गिरफ्तार ! अब CAA पर दंगे भड़काने के बनवाए थे टाइम बम
Share:

लखनऊ: इमराना, जिसे "इमराना बाबा" के रूप में पहचाना जाता है, को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने 17 फरवरी को प्रेमपुरी स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया। इमराना की गिरफ्तारी जावेद शेख से 50,000 रुपये के इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ऑर्डर करने में कथित संलिप्तता के बाद की गई थी, जिसे पहले 16 फरवरी को एसटीएफ मेरठ द्वारा हिरासत में लिया गया था।

शामली जिले के बंतीखेड़ा गांव में रहने वाली इमराना, जिनकी उम्र 45 वर्ष है, अपनी गुप्त प्रथाओं के लिए पहचानी जाती हैं। वह आज़ाद नाम के एक व्यक्ति की पत्नी है और उसके समुदाय के साथ उसके लंबे समय से संबंध हैं। इमराना की गतिविधियां तब जांच के दायरे में आईं जब पूछताछ के दौरान जावेद शेख ने 50,000 रुपये की राशि के लिए विस्फोटक उपकरणों को चालू करने में उसकी संलिप्तता का खुलासा किया, जिसमें 10,000 रुपये का प्रारंभिक भुगतान भी शामिल था। इन विस्फोटकों का उद्देश्य कथित तौर पर अशांति फैलाना था, खासकर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की आड़ लेकर।

आरोप है कि इमराना का ऐसी गतिविधियों में शामिल होने का इतिहास रहा है, उसने 2013 में मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान 200 से अधिक विस्फोटकों का ऑर्डर दिया था। इन्हें कथित तौर पर अशांति के दौरान वितरित किया गया था। कथित तौर पर इमराना द्वारा दिए गए हालिया आदेश का उद्देश्य सीएए के कार्यान्वयन के बाद, संभवतः लोकसभा चुनाव से पहले, भय फ़ैलाने और अशांति भड़काने के लिए विस्फोटकों का उपयोग करना था।

गिरफ्तारी के बाद इमराना को एसटीएफ टीम पूछताछ के लिए कोतवाली थाने ले गई। इसके बाद दिल्ली इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की टीम भी पूछताछ में शामिल हुई। हालांकि, इमराना की बेटी रुखसार ने आरोप लगाया कि उनकी मां को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इमराना की गतिविधियों की जांच से संभावित आतंकवादी साजिश का पता चलता है, जिससे उसके कनेक्शन और उद्देश्यों की और जांच की जा रही है।

एसटीएफ के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ब्रिजेश सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि इमराना का जावेद शेख के पिता जरीफ अहमद के साथ 2009 से पुराना संबंध है। पेशे से हकीम अहमद ने कथित तौर पर इमराना को उसकी बीमारियों के लिए पारंपरिक उपचार प्रदान किए थे। , इस प्रकार उनके बीच एक संबंध स्थापित होता है। जावेद शेख से विस्फोटक मंगवाने का इमराना का इतिहास, जिनमें से कुछ का कथित तौर पर पिछले दंगों में इस्तेमाल किया गया था, ऐसी गतिविधियों में उसकी भागीदारी की गंभीरता को रेखांकित करता है।

जैसा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक सिंह ने उल्लेख किया है, इमराना से पूछताछ में उसे समर्थन देने वाले व्यक्तियों और संगठनों के साथ-साथ उनके भयावह एजेंडे पर भी प्रकाश पड़ने की उम्मीद है। अधिकारी इमराना के नेटवर्क का पूरा खुलासा करने और उसके सहयोगियों द्वारा उत्पन्न किसी भी संभावित खतरे को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

लोकसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा, जून 2024 तक बढ़ा कार्यकाल

CAF जवान को नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से काट डाला, बीच बाजार हुए हमले से दहला छत्तीसगढ़

आज किसान नेताओं से चौथे दौर की बातचीत करेगी सरकार, क्या बन पाएगी बात ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -