नए साल में पाकिस्तान दौरे पर जाऐंगे प्रधानमंत्री मोदी
नए साल में पाकिस्तान दौरे पर जाऐंगे प्रधानमंत्री मोदी
Share:

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्क सम्मेलन में भागीदारी करेंगे। जी हां, इसके लिए अगले वर्ष वे पाकिस्तान की यात्रा पर होंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता प्रक्रिया एक नया आयाम ले सकती है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा अभी पाकिस्तान में एक सम्मेलन में भगीदारी की जा रही है। मगर अब यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान के चैनल जियो टीवी के अनुसार पाकिस्तान में आयोजित होने वाले सार्क सम्मेलन में प्रधानमंत्री के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी भागीदारी करेंगी।

विदेश मंत्री फिलहाल पाकिस्तान के दौरे पर हैं। दरअसल वे हार्ट आॅफ एशिया काॅन्फ्रेंस में भागीदारी कर रही हैं। वर्ष 2012 में तत्कालीन विदेश मंत्री एसएम कृष्णा द्वारा पाकिस्तान का दौरा किया गया था। मगर अब विदेश मंत्री सुषमा ने भारतीय विदेश मंत्री के तौर पर पाकिस्तान का दौरा किया। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में तनातनी होने के बाद दोनों ही देशों के नेता एक दूसरे देश का दौरा कम ही करते हैं वैसे भारत में पाकिस्तान के नेता दौरा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ऊफा में भेंट की थी। इस दौरान दोनों देशों के बीच आतंकवाद और विभिन्न मसलों को हल करने को लेकर वार्ता भी हुई। मगर भारत में आयोजित की गई एनएसए स्तरीय वार्ता के पहले पाकिस्तान ने सीमा पार से फायरिंग प्रारंभ कर दी। जिसके बाद भारत ने इस तरह की वार्ता को प्रतिबंधित कर दिया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -