सबके मोबाइल होंगे जाम, सिर्फ पीएम हॉटलाइन करेगा काम

धनबाद: झारखण्ड को बड़ी सौगात देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी 25 मई को बलियापुर जा रहे हैं, जहाँ वे हिन्दुस्तान उर्वरक एंड रसायन लिमिटेड (हर्ल) की सिंदरी इकाई का शिलान्यास करेंगे. 65000 करोड़ रुपये की लागत से सिंदरी में स्थापित होने वाले यूरिया खाद कारखाना के शिलान्यास समारोह के लिए बलियापुर हवाईपंट्टी पर जर्मन हैंगर से मंच और पंडाल का निर्माण किया जा रहा है.

सुरक्षा के मद्देनज़र कार्यक्रम से दस दिन पूर्व ही कार्यक्रम स्थल बलियापुर हवाईपंट्टी को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया, मंच और पंडाल (जर्मन हैंगर) का निर्माण सीसीटीवी कैमरे की निगहबानी में की जा रही है, ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि कार्यक्रम स्थल पर जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहेंगे इलेक्ट्रानिक डिवाइस जैमर के कारण सभी लोगों के मोबाइल फोन जाम रहेंगे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हॉटलाइन चालू रहेगी. जिसके जरिए प्रधानमंत्री देश-दुनिया में जहां चाहें सीधे बात कर सकेंगे.

आपको बता दें कि  हॉटलाइन एक तरह की विशेष दूरभाष सुविधा है, एक व्यक्ति को दूरभाष दूसरे व्यक्ति से सीधे और सुरक्षित तरीके से जोड़ता है, इस प्रणाली में रिसीवर उठाते ही संबंधित व्यक्ति से संपर्क हो जाता है. इसमें डायल नहीं करना पड़ता है, यह संचार सेवा की सबसे सुरक्षित प्रणाली मानी जाती है, इसमें एक दूरभाष से पहले से निर्धारित दूसरे दूरभाष से ही संपर्क होता है और संपर्क कहीं और नहीं जुड़ता.

झारखण्ड को केंद्र की सौगात, जल्द बनेगा एम्स अस्पताल

सीएम रघुबर ने दिया 'झामुमो मुक्त झारखण्ड' का नारा

उत्तर भारत में खतरा टला नहीं है- मौसम विज्ञान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -