उत्तर भारत में खतरा टला नहीं है- मौसम विज्ञान
उत्तर भारत में खतरा टला नहीं है- मौसम विज्ञान
Share:


पिछले दो सप्ताह से उत्तर भारत आंधी-तूफान जारी है और  दिल्ली-एनसीआर पर से अभी खतरा टला नहीं है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते आंधी-तूफान का खतरा बना हुआ है. जानकारी के मुताबिक, आगामी तीन दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के साथ देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान आ सकता है. इसकी वजह से गुरुवार और शुक्रवार को भी गरज के साथ बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी का मौसम बना रहेगा. देश के कई हिस्सों में शुक्रवार तक और ज्यादा आंधी-तूफान आने के आसार बन रहे हैं. कुलदीप श्रीवास्तव की मानें तो दिल्ली सहित भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार तक आंधी-तूफान आने और तेज हवाएं चलने के आसार हैं.

आइएमडी ने कहा कि बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, कनार्टक के तटीय इलाकों, तमिलनाडु, पुडुच्चेरी और केरल जैसे राज्यों में आंधी-तूफान आने के आसार हैं. आईएमडी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में शुक्रवार तक ऐसा मौसम देखने को मिल सकता है.

 

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 48 घंटे रहेंगे भारी

देश में आंधी-तूफ़ान का तांडव, 41 की मौत

देश के कई राज्यों में मौसम हुआ जानलेवा, अब तक 24 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -