प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से बचने के लिए सार्क देशों से मांगी मदद
प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से बचने के लिए सार्क देशों से मांगी मदद
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई। उन्‍होंने कहा, ‘हमारी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है। विभिन्न स्तर पर सरकारें और लोग इसका मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दक्षिण एशिया जहां वैश्विक आबादी की एक बड़ी संख्या रहती है को यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए कि हमारे लोग स्वस्थ रहें।' भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग (Bhutan PM Lotay Tshering) ने कहा, ‘इसे ही नेतृत्‍व कहते हैं। इस संगठन का सदस्‍य होने के नाते ऐसे संकट की घड़ी में हमें एक दूसरे के साथ होना आवश्‍यक है। छोटी अर्थव्‍यवस्‍थाएं ज्‍यादा प्रभावित होती हैं इसलिए हमें सहयोग देना चाहिए।

इसके साथ ही आपके नेतृत्‍व में हमें तुरंत प्रभावी समाधान मिलेंगे इसमें कोई शक नहीं।’ वहीं श्रीलंका के राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Sri Lanka President Gotabaya Rajapaksa) ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी को इस बेहतरीन पहले के लिए शुक्रिया, श्रीलंका इसके लिए तैयार है। इसके साथ ही हमें इस वक्‍त एकजुट होकर काम करना होगा जिससे  हमारी जनता सुरक्षित रहे। वहीं मालदीव्‍स के राष्‍ट्रपति इब्राहिम मोहम्‍मद सोलिह (President of Maldives, Ibrahim Mohamed Solih) ने भी प्रधानमंत्री मोदी को इस महत्‍वपूर्ण शुरुआत के लिए धन्‍यवाद कहा। COVID19 के खात्‍मे के लिए सामूहिक प्रयास की जरूरत है। मालदीव्‍स इस प्रस्‍ताव का स्‍वागत करता है और पूरी तरह समर्थन देता है |

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘प्रशासन और जनता भी इससे निपटने के लिए अपनी ओर से भरपूर प्रयास कर रही है। मैं सार्क देशों से गुजारिश करना चाहूंगा कि कोरोना वायरस से जंग के लिए मजबूत रणनीति बनाएं। हम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस पर चर्चा कर सकते हैं कि लोगों को स्‍वस्‍थ रखने के लिए क्‍या किया जाए। इसके साथ ही दूसरी ओर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एहतियात बरतने की सलाह दी है। वहीं उन्‍होंने एक वीडियो पोस्‍ट किया है जिसमें कहा है, ‘आज दुनिया के तमाम देशों समेत हमारा देश भी कोरोना वायरस जैसी महामारी चपेट में है। वहीं एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कुछ छोटी-छोटी सावधानियां करके हम इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। चलिए मिलकर इस महामारी को परास्त करें।’ सार्क देशों के समूह में अफगानिस्‍तान, बांग्‍लादेश, भूटान, भारत, मालदीव्‍स, नेपाल, पाकिस्‍तान और श्रीलंका शामिल हैं।

पहले निर्वस्त्र करके जांचा गया अंकित शर्मा का धर्म, फिर बेरहमी से कर दी गई हत्या

महबूबा मुफ़्ती का ट्वीट, कहा- जम्मू कश्मीर में वापस बहाल किया जाए 4G नेटवर्क

गृहमंत्री भी हुए कोरोना वायरस के शिकार, खुद ट्वीट कर लिखी यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -