प्रधानमंत्री मोदी कल नई दिल्ली में रक्षा मंत्रालय के नए कार्यालय का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी 16 सितंबर को दिल्ली में कई जगहों पर रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों के लिए बनाए गए नए ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करेंगे. विवरण के अनुसार, एक कार्यालय मध्य दिल्ली में कस्तूरबा गांधी (केजी) मार्ग पर है जबकि दूसरा चाणक्यपुरी के पास अफ्रीका एवेन्यू रोड पर है।

रक्षा मंत्रालय का कार्यालय, जिसमें लगभग 7,000 कर्मचारी और कई अन्य संगठन हैं, अफ्रीका एवेन्यू और कस्तूरबा गांधी मार्ग पर दो नए परिसरों में जाने के लिए तैयार है, जिसका उद्घाटन गुरुवार को होगा। रक्षा मंत्रालय के कार्यालय को स्थानांतरित करने से 50 एकड़ भूमि खाली होने की उम्मीद है जिसे सेंट्रल विस्टा परियोजना के लिए एक कार्यकारी एन्क्लेव के रूप में विकसित किया जाएगा।

अफ्रीका एवेन्यू पर कार्यालय परिसर एक 7-मंजिला स्थान है जिसमें केवल रक्षा मंत्रालय के कार्यालय होंगे, जबकि कस्तूरबा गांधी मार्ग पर 8-मंजिला इमारत का उपयोग वर्तमान में परिवहन भवन में स्थित कार्यालयों को समायोजित करने के लिए किया जाएगा। और केंद्रीय सचिवालय परिसर में उनके नए कार्यालय बनने तक श्रम शक्ति भवन का निर्माण करना है। इन कार्यालय परिसरों का निर्माण रक्षा मंत्रालय द्वारा प्रदान किए गए 775 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।

अफ्रीका एवेन्यू पर परिसर चार ब्लॉकों में फैला हुआ है और 5.08 लाख वर्ग फुट की जगह प्रदान करता है जबकि केजी मार्ग में तीन ब्लॉक और 4.52 लाख वर्ग फुट का कार्यालय क्षेत्र है। दोनों परिसरों में कुल मिलाकर 1,500 कारों के लिए पार्किंग की जगह है।

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...

नेशनल लेवल खो-खो प्लेयर की दुष्कर्म के बाद हत्या, दांत भी गायब... आरोपित शहजाद गिरफ्तार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिनों से नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -