ऐतिहासिक मशाल रिले की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी
ऐतिहासिक मशाल रिले की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी 19 जून रविवार शाम राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए ऐतिहासिक मशाल रिले की शुरुआत करने वाले है। इस अवसर पर पीएम उपस्थित लोगों को संबोधित करने वाले है। इस वर्ष पहली बार अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ (फिडे) ने शतरंज ओलंपियाड की मशाल रिले की शुरुआत की है जो कि ओलंपिक परंपरा का भाग है और जिसे शतरंज ओलंपियाड में अब तक कभी शामिल नहीं किया गया था।

पीएमओ ने इस बारें में बोला है कि शतरंज के साथ इंडिया के रिश्ते को और नई ऊंचाइयों पर ले जाने के उद्देश्य से शतरंज ओलंपियाड के लिए मशाल रिले की यह परंपरा अब हमेशा इंडिया से शुरू होने वाली है और मेजबान देश तक पहुंचने से पहले सभी महाद्वीपों से होकर गुजरने वाली है। फिडे के अध्यक्ष अर्कडी ड्वोरकोविच इस मशाल को पीएम को सौपने वाले है, जिसे प्रधानमंत्री आगे ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को सौंपेंगे। इस मशाल को आयोजन स्थल महाबलीपुरम पहुंचने से पूर्व 40 दिनों की अवधि के बीच देश के 75 शहरों में ले जाया जाने वाला है। हर स्थान पर यूपी के शतरंज के ग्रैंडमास्टर इस मशाल को प्राप्त करने वाले है। 

44वां शतरंज ओलंपियाड 28 जुलाई से लेकर 10 अगस्त 2022 के बीच  महाबलीपुरम में आयोजित किया जा रहा है। 1927 से आयोजित की जा रही इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार इंडिया में और 30 वर्ष के उपरांत एशिया में किया जा रहा है। PMO के अनुसार 189 देशों की भागीदारी के साथ यह किसी भी शतरंज ओलंपियाड में अब तक की सबसे बड़ी भागीदारी होने वाली है। 

हाले टेनिस के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा ये खिलाड़ी

इस बीमारी से पीड़ित है नडाल, फिर भी लेना चाहते है गेम में भाग

आयरलैंड दौरे पर न चुने जाने से निराश हुए पृथ्वी शॉ, किया इमोशनल पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -