अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: रांची में 18 हज़ार लोगों के साथ योग करेंगे पीएम मोदी, तैयारियां चरम पर

Jun 18 2019 06:00 PM
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: रांची में 18 हज़ार लोगों के साथ योग करेंगे पीएम मोदी, तैयारियां चरम पर

रांची: पीएम मोदी शुक्रवार को यहां आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिसे लेकर झारखंड में तैयारियां चरम पर चल रही है. यह कार्यक्रम प्रभात तारा मैदान में आयोजित किया जाएगा. पीएम मोदी, झारखण्ड के सीएम रघुवर दास, मंत्रियों और राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों समेत 18 हजार लोगों के साथ योग सत्र में हिस्सा लेंगे.

ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी गुरुवार रात यहां पहुंचेंगे और राज भवन में रुकेंगे. झारखंड के मुख्य सचिव डी. के तिवारी ने मानसून को ध्यान में रखते हुए तैयारी संपन्न करने के निर्देश दे दिए हैं.  मानसून के 20 जून तक प्रदेश में आने की संभावना जताई जा रही है. योग प्रदर्शन करने वालों के लिए 40 सेक्टर होंगे और हर सेक्टर में 400 से 800 लोग बैठेंगे. यहां पर आठ मेडिकल हट का भी निर्माण किया जाएगा. सुरक्षा के मुद्दों को देखने के लिए एक विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की टीम रांची पहुंच चुकी है.

सरकार के सूत्रों के अनुसार, प्रभात तारा मैदान में प्रदेश के तक़रीबन चार हजार सुरक्षाकर्मी और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी. अपने साथ पीएम मोदी को योग करते देखने के लिए स्थानीय लोग बेहद उत्साहित हैं. रांची की स्थानीय निवासी सुनीता यादव ने कहा है कि, "पीएम मोदी के साथ योग करना गौरव की बात है. हम उत्सुकता से इसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि हम मोदी जी के साथ एक सेल्फी ले सकेंगे."

आभूषण विक्रेताओं की सुस्त मांग के कारण सोने की कीमत में नजर आई गिरावट

देश में वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने में संकोच नहीं करेगा केंद्रीय बैंक : दास

पेट्रोल व डीजल की कीमतों में आज भी कोई परिवर्तन नहीं