दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होगा टाउनहॉल, जहाँ पीएम मोदी करेंगे परीक्षा पर चर्चा
दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होगा टाउनहॉल, जहाँ पीएम मोदी करेंगे परीक्षा पर चर्चा
Share:

नई दिल्ली : पीएम मोदी गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी परीक्षाओं से पहले छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ टाउन हॉल करने वाले हैं. इस बार दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 29 जनवरी को टाउन हॉल का आयोजन किया जाएगा और इसका विषय 'परीक्षा पर चर्चा' रहेगा. छात्रों को परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव से निजात दिलाने और तनावमुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करने के लिए पीएम मोदी छात्रों को टिप्स देंगे. इस दौरान शिक्षकों और अभिभावकों की छात्रों के प्रति क्या भूमिका रहनी चाहिए, इस बारे में भी पीएम मोदी शिक्षकों और अभिभावकों को जानकारी देंगे.

विडियोकॉन मामला: चंदा कोचर पर सीबीआई का शिकंजा, दर्ज हुई FIR, अब चल रही छापेमारी

शिक्षा के क्षेत्र में अपने आप में अनोखे इस कार्यक्रम को भारत के साथ ही दुनिया के एक दर्जन से अधिक देशों में करीब 14 करोड़ छात्र, शिक्षक और अभिभावक देखेंगे. गत वर्ष फरवरी में टाउन हॉल का आयोजन किया गया था और इसे 7 करोड़ से अधिक लोगों द्वारा देखा गया था. तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले टाउन हॉल में इस दफा दो हजार से ज्यादा चुनिंदा छात्र, शिक्षक और अभिभावक हिस्सा लेंगे. इन शिक्षकों और विद्यार्थियों का चयन एक प्रतियोगिता के आधार पर होता है.

डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया

सरकार की एजेंसी My gov ने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए विभिन्न प्रश्न पूछे थे. इस प्रतियोगिता में एक लाख से अधिक छात्रों, शिक्षकों और अभिभावक शामिल हुए थे, जिसमें से दो हजार का चयन किया गया है. 29 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक का समय निश्चित किया गया है. 

खबरें और भी:-

सप्ताह के चौथे दिन मामूली बढ़त के साथ हुई कारोबार की शुरुआत

National Girl Child Day : चिराग ही नहीं देता है रोशनी अपार, बेटियों पर भी लूटाओं भर-भर प्यार

1100 से अधिक पद खाली, उत्तर प्रदेश में निकाली वैकेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -