विडियोकॉन मामला: चंदा कोचर पर सीबीआई का शिकंजा, दर्ज हुई FIR, अब चल रही छापेमारी
विडियोकॉन मामला: चंदा कोचर पर सीबीआई का शिकंजा, दर्ज हुई FIR, अब चल रही छापेमारी
Share:

नई दिल्ली: आईसीआईसीआई की पूर्व प्रबंध संचालक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने प्राथमिकी दर्ज कर दी है। मुंबई और महाराष्ट्र के चार अलग-अलग स्थानों पर सीबीआई ने छापेमारी की कायवाही भी की हैं। इसी कड़ी में मुंबई में विडियोकॉन के नरीमन पॉइंट स्थित मुख्यालय पर भी छापेमारी जारी है।

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

यह छापेमारी विडियोकॉन ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से दिए गए 3,250 करोड़ रुपए के लोन मामले के सिलसिले में की जा रही है।  इससे पहले चंदा कोचर ने 4 अक्टूबर, 2018 को अपने पद से त्याग पत्र दे दिया था। बैंक के बोर्ड ने वक़्त से पूर्व पद छोड़ने की उनकी मांग को स्वीकार करने के बाद उनके स्थान पर संदीप बख्शी को अगला मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर का पदभार सौंपा था।

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

आपको बता दें कि ये मामला विडियोकॉन ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से 3,250 करोड़ रुपये के लोन से सम्बंधित है। यह लोन कुल 40 हजार करोड़ रुपये का एक भाग था, जिसे विडियोकॉन ग्रुप ने स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) की अगुवाई में 20 बैंकों से लिया था। विडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत पर आरोप लगे हैं कि, उन्होंने 2010 में 64 करोड़ रुपए न्यूपावर रीन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड (NRPL) को प्रदान किए थे, इस कंपनी को धूत ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और दो अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर बनाई थी। वहीं चंदा कोचर पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए इस कंपनी को हर तरफ से सहायता दी थी। 

खबरें और भी:-

सोने के दामों में आज फिर आया उछाल, चांदी की कीमतें रही स्थिर

डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे की कमजोरी के साथ खुला

सप्ताह के पहले दिन बाजार में देखने को मिल रही है बढ़त

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -