विदेश यात्रा से स्वदेश लौटे PM मोदी, एयरपोर्ट पर लेने पहुंची सुषमा
विदेश यात्रा से स्वदेश लौटे PM मोदी, एयरपोर्ट पर लेने पहुंची सुषमा
Share:

नई दिल्ली : भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिवसीय विदेश यात्रा से भारत लौट गए है. पीएम मोदी का वेलकम करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहुंची. इससे पहले पीएम मोदी ने नीदरलैंड के हेग में भारतीय समुदाय के के करीब 3 लोगो को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा की और तमाम द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर इन देशों के नेताओं के साथ बातचीत की.

पीएम ने यहां कहा कि पासपोर्ट का रंग बदलने से खून के रिश्ते नहीं बदलते. पूरे यूरोप में नीदरलैंड वह देश है जहां दूसरे सबसे ज्यादा भारतीय प्रवासी हैं. पासपोर्ट का रंग कोई सा भी हो, हमारे पूर्वज एक हैं. सालों बाद भी प्रवासी भारतीयों में देश जिंदा है. हर हिंदुस्तानी दुनिया के हर कोने में राष्ट्रदूत हैं. जो जड़ों से जुड़ा हो उसे कोई नहीं हिला सकता. भारत का कर्ज चुकाने से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है.

हमारे बीच में दूरी नहीं है. मेरे देश में सवा सौ करोड़ लोग देश चलाते हैं. जनभागीदारी से देश कई गुना प्रगति कर सकता है, तेज गति से प्रगति कर सकता है. गौरतलब है कि नीदरलैंड दौरे से पहले पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की. पीएम मोदी की डोनाल्ड ट्रंप से पहली मुलाकात थी.

एमस्टरडम में पीएम मोदी ने किया भारत में निवेश का आह्वान

नहीं हुई ट्रंप मोदी के बीच एच 1 बी वीजा को लेकर चर्चा

खुबसूरती ऐसी की मॉडल भी मात का जाए, ऐसी है डोनाल्ड ट्रंप की बेटी, देखिए PHOTO

ट्रंप की बेटी ने स्वीकार किया PM मोदी का भारत आने का न्योता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -