एमस्टरडम में पीएम मोदी ने किया भारत में निवेश का आह्वान
एमस्टरडम में पीएम मोदी ने किया भारत में निवेश का आह्वान
Share:

एमस्टरडम : मंगलवार को नीदरलैंड की राजधानी एमस्टरडम पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने डच कंपनियों के सीईओ से की गई चर्चा में भारत में निवेश का आह्वान किया.पीएम ने कहा भारत में कारोबार के लिए बेहतरीन माहौल तैयार हो गया है. इस मौके पर पीएम ने बताया कि भारत डच नागरिकों को पांच साल के लिए बिजनेस व टूरिस्ट वीजा देगा.

उल्लेखनीय है कि दो दिन की अमेरिका यात्रा के बाद मंगलवार को नीदरलैंड की राजधानी एमस्टरडम पहुंचे भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने डच कंपनियों के सीईओ के साथ चर्चा की. इसमें मोदी ने कहा कारोबार के लिए यहां बेहतरीन माहौल तैयार कर दिया गया है.भारत की सबसे बड़ी ताकत उसके वो 80 करोड़ लोग हैं, जो अभी तक 35 साल की उम्र से नीचे हैं. ये हमारा बेहतरीन भविष्य हैं.पीएम ने कहा कि नीदरलैंड में बसे भारतीयों की संख्या ब्रिटेन के बाद सबसे ज्यादा है. भारत भी डच नागरिकों को पांच साल के लिए बिजनेस व टूरिस्ट वीजा देगा. इसका निर्णय निकट भविष्य में किया जाएगा.

बता दें कि नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुटे से वार्ता में पीएम मोदी ने एमटीसीआर में स्थायी सदस्यता मिलने पर यूरोप का जताया आभार जताया.स्मरण रहे कि यह वह संघ है जिसमें शामिल होने के बाद भारत का मिसाइल कार्यक्रम रूस के साथ संयुक्त रूप से तेजी से आगे बढ़ा है.यही नहीं दोनों देशों के बीच जलवायु परिवर्तन के नियमों पर अमल करते रहने के साथ ही आतंकवाद का एकजुट होकर सामना करने पर भी सहमति बनी.

इस यात्रा में एक विशेष बात यह हुई कि नीदरलैंड और भारत के बीच कारोबारी रिश्ते के 70 साल पूरे होने पर नरेंद्र मोदी ने डच पीएम के साथ चर्चा में उन नियमों को और आसान बनाने पर सहमति जाहिर की जिनसे दोनों देशों के बीच पूंजी का प्रवाह आसान हो जाएगा. अगले 70 साल के लिए ये नियम संशोधित किए जा रहे हैं.

यह भी देखें

नहीं हुई ट्रंप मोदी के बीच एच 1 बी वीजा को लेकर चर्चा

PM मोदी का व्हाइट हाऊस में जोरदार स्वागत, मोदी ने दिए शानदार तोहफे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -