पीएम मोदी ने रवींद्रनाथ टैगोर, गोखले, महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की
पीएम मोदी ने रवींद्रनाथ टैगोर, गोखले, महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की
Share:

नई दिल्ली: अपने जन्मों की वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रवींद्रनाथ टैगोर, गोपाल कृष्ण गोखले और महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा, 'गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती के अवसर पर, मेरी विनम्र प्रशंसा.' गुरुदेव एक प्रसिद्ध कवि, प्रसिद्ध लेखक, उत्कृष्ट दार्शनिक, समाज सुधारक और शिक्षक थे. दुनिया भर में कई लोग उनके कालातीत कार्यों से प्रेरित हैं, "नायडू ने कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'मैं गुरुदेव टैगोर को उनकी जयंती पर नमन करता हूं.' वह अपने शब्दों और कार्यों के माध्यम से लाखों लोगों को प्रेरित करते रहते हैं. उन्होंने हमारे अंदर हमारे देश, संस्कृति और लोकाचार में गर्व की भावना पैदा की। शिक्षा, सीखने और सामाजिक सशक्तिकरण को उनके द्वारा उजागर किया गया था। हम उनके भारत के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए समर्पित हैं। 

नायडू ने कहा, "महान स्वतंत्रता योद्धा और प्रख्यात समाज सुधारक गोपाल कृष्ण गोखले को उनके जन्म दिवस पर मेरी श्रद्धांजलि। वह एक दूरदर्शी नेता थे जिन्होंने शिक्षा की प्रगति के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। स्वतंत्रता आंदोलन और शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान को उनके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए कृतज्ञता के साथ याद किया जाएगा." मोदी ने अपनी श्रद्धांजलि में टिप्पणी की. उन्होंने कहा, "महान गोपाल कृष्ण गोखले को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि.' स्वतंत्रता की लड़ाई में उनका योगदान अतुलनीय है। हम लगातार लोकतांत्रिक सिद्धांतों और सामाजिक सशक्तिकरण के प्रति उनके अटूट समर्पण से प्रेरित हैं। 

उपराष्ट्रपति ने महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "आज प्रसिद्ध योद्धा राजा महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर मेरा विनम्र सम्मान। उनकी फौलादी ड्राइव, असाधारण बहादुरी और उत्कृष्ट नेतृत्व अच्छी तरह से जाना जाता है। हर भारतीय हमारी मातृभूमि के लिए उसके अटूट स्नेह से प्रेरित है." मोदी ने कहा, "उनकी बहादुरी और पीड़ा की कहानी हमेशा देशवासियों को प्रेरित करेगी।

 

इंडिगो बोर्डिंग विवाद: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उचित कार्रवाई का आह्वान किया

समर वेकेशन के लिए सबसे बेस्ट हैं दक्षिण भारत के ये बीच

थॉमस और उबेर कप में भारतीय पुरुष टीम ने की शानदार वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -