थॉमस और उबेर कप में भारतीय पुरुष टीम ने की शानदार वापसी
थॉमस और उबेर कप में भारतीय पुरुष टीम ने की शानदार वापसी
Share:

इंडियन पुरुष टीम ने रविवार को यहां शुरू हुए बैडमिंटन के थॉमस कप में जर्मनी को 5-0 से मात देकर शानदार आगाज कर दिया है। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड के 64 नंबर के खिलाड़ी मैक्स वीस्किर्चेन को सीधे सेटों में 21-16, 21-13 से मात दे दी है।
लक्ष्य की जीत के उपरांत युगल मुकाबले में भी भारतीय टीम ने अपनी लय बनाकर रखी थी। सात्विकसाइराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जॉन्स राफी जैनसेन और मार्विन सीडेल की जोड़ी को 21-15, 10-21, 21-13 से मात दी है। जिसके उपरांत विश्व के 11वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने तीन सेटों तक चले मैच में काई शैफर को 18-21, 21-9 और 21-11 से मात दी है। 

श्रीकांत अपना प्रथम सेट 18-21 से गंवा चुके थे लेकिन उन्होंने जबरदस्त कमबैक कर लिया है। अंतिम दोनों सेट 21-9, 21-11 से जीतकर ग्रुपी सी में भारत को 3-0 की अहम् बढ़त बना ली है। जिसके उपरांत दूसरे युगल मुकाबले में भारत के MR अर्जुन और ध्रुव कपिला ने जेन गीस और जेन कोलिन वोकर की जोड़ी को 25-23 और 21-15 से मात दे दी है। जिसके उपरांत एकल मुकाबले में विश्व के 23 नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय ने मैथिआस किकलित्ज को एकतरफा मैच में 21-9, 21-9 से मात दे दी है। इस तरह भारत ने जर्मनी को 5-0 से हराकर थॉमस कप में जोरदार आगाज भी कर चुके है। 

भारत अब तक नहीं जीत सका है खिताब: थॉमस कप में  इंडिया अब तक खिताब जीतने में नाकामयाब हो चुके है। यहां तक कि टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंची। पिछले साल भारतीय पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। यह टूर्नामेंट 8 से 15 मई तक बैंकॉक में आयोजित होने जा रहा है।

चेन्नई से मिली करारी शिकस्त के बाद सामने आया ऋषभ पंत का रिएक्शन, बोले- बहाना नहीं बना रहे...

क्या अब भी प्लेऑफ में पहुँच सकती है चेन्नई ? दिल्ली पर बड़ी जीत के बाद धोनी ने दिया जवाब

तेपे सिगेमन इंटरनेशनल शतरंज में अर्जुन नें टॉप सीड जॉर्डन के साथ खेला ड्रॉ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -